April 20, 2024

संस्कृत महाविद्यालय में फहराया गया राष्ट्रीय ध्वज

Faridabad/Alive News : संपूर्णानन्द विश्वविद्यालय वाराणसी से मान्यता प्राप्त सेक्टर-16ए स्थित श्री अदभूत विद्या शोध संस्थान् संस्कृत महाविद्यालय में गणतंत्र दिवस के समारोह पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया। इस शुभ अवसर पर मुख्य अतिथि के रुप में पधारे वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान संत गोपाल व विद्यालय के अध्यक्ष महंत लक्ष्मीनारायण जी के साथ ध्वजारोहण किया।

इस मौके पर संस्थान् अध्यक्ष महंत लक्ष्मीनारायण ने देश के शहीदों को पुष्पांजलि अर्पित करते हुए कहा कि समस्त भारतवासियों को देश के शहीदों की कुर्बानी और उनकी शहादत को सदैव याद एवं सम्मान देना चाहिए और भारत की संस्कृति को जीवित रखने के लिए संस्कृत भाषा को बढ़ावा देना होगा। जिसके लिए देश के नेताओं को पहल करनी होगी क्योंकि जिस देश की संस्कृति जाति रही उस देश और राष्ट्र की जाति भी जाती रही है। भारतवर्ष के उत्थान के लिए भारतीय संस्कृति को अपनाना होगा।

इस अवसर पर विद्यालय के प्रधानाचार्य श्याम किशोर शास्त्री अध्यापकगण विवेक शास्त्री, आचार्य ब्रह्मदेव शुक्ल, प्रबंधक मोहित शास्त्री, प्रीति मिश्रा, भगवान सहाय शर्मा, बलवंत कपूर जी, अरुण तिवारी, अनिल पाण्डेय, चौधरी रामजी लाल, मनीष वत्स, हुकुम चन्द, महेंद्र, सतेंदर तिवारी, विकास पाठक एवं गणमान्य लोग उपस्थित हुए |