Faridabad/ Alive News: राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के चौथे दिन राजकीय माध्यमिक विद्यालय एत्मादपुर में लॉन्ग ड्राइविंग एंड नो ओवर स्पीकिंग डे उपायुक्त फरीदाबाद के आदेशानुसार सचिव प्रादेशिक परिवहन प्राधिकरण के दिशा निर्देशानुसार सड़क सुरक्षा के नोडल अधिकारी डॉक्टर MP सिंह के नेतृत्व में मनाया गया. विद्यार्थियों ने लघु नाटिका, गीत और नृत्य के माध्यम से नियम और कानून के बारे में बताया।

इस मौके पर डॉक्टर एम पी सिंह ने अध्यापकों, अभिभावकों और विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि हमें हमेशा कतार में अपने वाहन को चलाना चाहिए जिससे की सड़क पर अवरुद्ध पैदा न हो. एम पी सिंह ने विद्यार्थियों से भी अपील की कि विद्यालय जाते-आते समय झुंड बनाकर नहीं चलना चाहिए, सड़क किनारे कच्ची जगह में लाइन बनाकर चलने से सुरक्षित अपने घर पहुंच सकते। वहीं ट्रैफिक इंचार्ज वीरेंद्र सिंह ने कहा कि दुपहिया पर हेलमेट और चौपहिया पर सीट बेल्ट का प्रयोग करना चाहिए सड़क पर लगे चिन्ह और संकेत को देखकर आगे की यात्रा तय करनी चाहिए।

विद्यालय की मुख्य अध्यापिका मिथिलेश ने कहा कि कम उम्र के बच्चों को भी गली मोहल्ले में छोटी साइकिल का प्रयोग करते हुए हेलमेट पहनाना चाहिए ताकि उनको बचपन से ही हेलमेट पहनने की आदत हो जाए और बड़े होकर हेलमेट पहनने में शर्म महसूस ना हो. गुरुग्राम से हिंदुस्तान गाइड की संयोजिका और कवित्री कमलेश ने भी कविताओं के माध्यम से सुरक्षित रहने का संदेश दिया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि डॉक्टर एम पी सिंह ने विजेताओं को मेडल पहनाकर हौसला अफजाई की और प्रशंसा पत्र भी प्रदान किए. ड्राइंग प्रतियोगिता में स्मरण प्रथम, अभिषेक द्वितीय ,योगेश और अमन तृतीय रहे ,रंगोली प्रतियोगिता में शिवानी और काजल प्रथम ,स्मरण और खुशी द्वितीय रहे ,भाषण प्रतियोगिता में संगीता प्रथम रही ,वर्षा, सलोनी, बबीता, महक और सुजाता के द्वारा नृत्य की प्रस्तुति को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ. इस अवसर पर सुनीता वालिया, राजरानी और सेवानिवृत्त प्राचार्य शशिकांत मिश्रा का योगदान सराहनीय और प्रशंसनीय रहा. इस अवसर पर उर्मिला चौधरी , कृष्णा वर्मा , सुनीता देवी, संतोष कुमारी, शकुंतला ,सावित्री , बलराम ,राजेश्वरी ,चंद्रपाल आदि गणमान्य लोग भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here