April 20, 2024

नेशनल स्कूल के छात्रों ने स्वच्छता अभियान पर लोगों को किया जागरूक

Faridabad/Alive News : स्वच्छता की शुरूआत पहले अपने घर से करनी चाहिए उसके बाद अपने आस-पास के लोगों को जागरूक कर वातावरण को साफ-सुथरा रखना चाहिए। जो बच्चे अपने आस-पास के क्षेत्र को साफ सुथरा रखने का प्रण लेते हैं एक दिन वह देश के सर्वश्रेष्ठ नागरिक बन सकते है। उपरोक्त विचार वार्ड-5 की पार्षद ललिता यादव ने स्वच्छता अभियान को हरी झण्डी दिखाते हुए जीवन नगर गौंछी स्थित नेशनल सी.सै.स्कूल की ब्रांच सैन पब्लिक स्कूल में कहे।

07 Feb. Photo-3A

ललिता यादव ने स्कूल के बच्चों की रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। रैली स्कूल से शुरू होकर सोहना रोड़ गौंछी के सरकारी स्कूल से होती हुई वापिस स्कूल पर आकर समाप्त हुई। स्कूल के छात्रों ने रैली में झाडू से आस-पास की सफाई की और तखितयों पर श£ोगन लिखकर क्षेत्र के लोगों को साफ-सफाई रखने के लिए जागरूक किया। प्रधानमंत्री के सफाई अभियान को सम्पूर्ण दिशा देने के लिए सैन स्कूल के बच्चों ने नाटक के माध्यम से भी लोगों को जागरूक किया।

रैली के शुरू होने से पहले पार्षद ललिता यादव को स्कूल के चेयरमैन डॉ.अमनदीप सिंह नंदा और स्कूल के अध्यापकों ने बुके व फूलमालाओं से स्वागत किया। इस मौके पर मंच संचालन डॉ. गायत्री नंदा ने किया। इस अवसर पर हुकुम चंद, अजय यादव का प्रिंसीपल रंजित कौर और अध्यापक नासिर खान, सुरजित कौर, स्वेता, पुर्णिमा, सरोज ने स्वागत किया।