राष्ट्रीय सेवा योजना मनाएगी 1 से 15 अगस्त तक स्वच्छता पखवाड़ा

0
21

Faridabad/Alive News : खेल एवं युवा मामले मंत्रालय, भारत सरकार के निर्देशानुसार पूरे भारतवर्ष में राष्ट्रीय सेवा योजना की सभी इकाइयां दिनांक 1 अगस्त 2018 से 15 अगस्त 2018 तक मनाएगी स्वच्छता पखवाड़ा। राष्ट्रीय सेवा योजना फरीदाबाद के जिला संयोजक सुशील कणवा ने बताया इसी कड़ी में फरीदाबाद जिले में सभी 16 राष्ट्रीय सेवा योजना की इकाइयां इन 15 दिनों में अपने-अपने विद्यालय के पास के सामाजिक और सरकारी स्थलों को सफाई अभियान में शामिल कर स्वच्छता पखवाड़ा मनाएगी।

इस अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना जिला फरीदाबाद के संयोजक सुशील कुमार कणवा ने बताया महात्मा गांधी जी ने जिस भारत का सपना देखा था उसमें सिर्फ राजनीतिक आजादी ही नहीं थी, बल्कि एक स्वच्छ एवं विकसित देश की कल्पना भी की थी । महात्मा गांधी जी ने गुलामी की जंजीरों को तोड़ कर मां भारती को आजाद कराया। अब हमारा कर्तव्य है की गंदगी को दूर कर के भारत माता की सेवा करें।

इस अवसर पर राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय के सभी स्वयंसेवकों ने स्वच्छता शपथ ली और अपने विद्यालय को अपने आसपास के इलाके को अपने गली मोहल्ले को साफ रखने का प्रण लिया और इसी के साथ अपने आसपास के समाज के लोगों के बीच इस स्वच्छता अभियान में शामिल करने के लिए कदम बढ़ाये ।

इस अवसर पर विद्यालय प्रधानाचार्य राजेश शर्मा राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के कार्यक्रम अधिकारी सुशील कणवा, वरिष्ठ वीरेंद्र पाल , वरिष्ठ हिंदी प्रवक्ता तारा चंद ने भी स्वच्छता शपथ कार्यक्रम में भाग लिया । स्वच्छता पखवाड़ा के तहत स्वच्छता शपथ लेते हुए विद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के स्वयंसेवक साथ में कार्यक्रम अधिकारी सुशील कणवा व प्रधानाचार्य राजेश शर्मा ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here