April 26, 2024

तेजी से बदल रहा पत्रकारिता का स्वरूप : उर्मिलेश

Faridabad/Alive News : डी.ए.वी. शताब्दी कॉलेज में राष्ट्रीय प्रेस दिवस मनाया गया। प्रसिद्वद्ध राज्यसभा एंकर उर्मीलेश कार्यक्रम के मुख्यातिथि रहे और सुखबीर कौर, एंकर, साधना प्राइम न्यूज व प्रशान्त रजावत एडिटर, मीडिया मिरर, विशिष्ट अतिथि थे। उन्होने प्रेस की भूमिका के उपर अपना वक्तब्य दिया और छात्रों के सवालों का समाधान किया और अन्त में बी.जे.एम.सी. के छात्रों द्वारा नुक्क्ड नाटक प्रस्तुत किया गया, जिसका सन्देश महिला सम्मान था। प्रिसिपल डॉ.सतीश आहूजा ने सभी महमानो का धन्यवाद किया उन्होने कहा कि बदलते आधुनिक परिवेश में पत्रकारिता का दायरा बढ़ा है। सोशल मीडिया के इस युग में हर कोई पत्रकार की भूमिका में है ।

इसके सकरात्मक व नकरात्मक पहलू दोनों है। खबरों को समक्ष रखना ही केवल पत्रकारिता नही है। बल्कि समाज पर इसके सकरात्मक प्रभाव के पहलुओं पर भी समाचार के माध्यम से विशेष ध्यान देने की जरुरत होती है। उर्मिलेश ने कहा कि पत्रकारिता का स्वरुप तेजी से बदला है। नए जमाने के साथ कदमताल करने के लिए जरुरी है कि उसके साथ अपडेट रहा जाए। उर्मिलेश ने कहा कि सोशल मीडिया पर भी अपनी अभिव्यक्ति व्यक्त करते समय इसके प्रभाव की जानकारी होनी चाहिए। पत्रकार सुखबीर कौर ने एंकरिंग में रोजगार के अवसर से अवगत कराया।

बी.जे.एम.सी. विभाग और हिन्दी विभागाध्यक्ष को बधाई दी। इस अवसर पर डा.सुनीति आहूजा, डा.सविता भगत, अरुण भगत जी, डा. ज्योति राणा, डा.दिव्या त्रिपाठी, डा.जितेन्द्र ढुल, रचना कसाना व सोनिया हुडडा की गरिमामयी उपस्थिति रही।