March 29, 2024

नव चेतना ट्रस्ट ने दुर्गा अष्टमी के मौके पर 31 कन्याओं को लिया गोद

Faridabad/Alive News :  आज पूरा देश दुर्गा अष्टमी के पावन अवसर मां की पूजा कर रहा है एसे में उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने नव चेतना ट्रस्ट से साथ मिलकर एक बेहतरीन पहल की है। उन्होंने नव चेतना ट्रस्ट द्वारा स्लम बस्ती में रहने वाली 31 कन्याओं को गोद लिया है। इन कन्याओं की पढ़ाई से लेकर शादी तक का खर्च ट्रस्ट से जुड़े लोग उठाएंगे। इस मौके पर उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने भी दो कन्याओं को गोद लिया है ।

सेक्टर-14ए मानव रचना स्कूल में आयोजित कार्यक्रम में कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। कार्यक्रम में पहुंचे उद्योग मंत्री विपुल गोयल का नव चेतना ट्रस्ट के चेयरमैन और मानव रचना स्कूल के प्रेसिडेंट डॉ. प्रशांत भल्लाए वाइस प्रेसिडेंट अमित भल्ला ने गुलदस्ता भेंट कर स्वागत किया ।

 उद्योग मंत्री एवं नव चेतना ट्रस्ट के संरक्षक विपुल गोयल ने इस तरह की पहल करने पर नव चेतना ट्रस्ट के चेयरमैन डॉ. प्रशांत भल्ला का धन्यवाद किया और कहा कि नवरात्रों में लोग मां को पूजते है नवरात्रों में वैसे भी कंजक जिमाने की परंपरा हैए और आज फरीदाबाद में इसकी सार्थकता सिद्ध हुई हैए इसके लिए एसे बच्चों को चिन्हित किया गया है जिनका परिवार उन्हे पढ़ा नहीं सकता। ऐसे में दो बेटियों को गोद लेने की उद्योग मंत्री की पहल को स्थानीय लोग बेटी बचाओए बेटी पढ़ाओ की मुहिम से भी जोडक़र देख रहे हैं।

6

विपुल गोयल ने बताया कि बच्चों की सबसे बेहतर परवरिश करने वाले अभिवावकों को श्पैरेंटस अवार्डश् से सम्मानित भी किया जाएगा। पत्रकारों से बातचीत करते हुए उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि पर्यावरण को बचाने के लिए प्रदेश में 2ण्5 करोड़ पौधे लाए जाएंगे।

उन्होंने बताया कि उजाड़ पड़े नाहर सिंह स्टेडियम के विकास के लिए 48ण्5 करोड़ रूपए का प्रस्ताव सरकार को भेजा जा चुका है और जल्द ही वो पास हो जाएंगे। विपुल गोयल ने यह भी बताया कि नव चेतना ट्रस्ट स्लम बस्तियों के अंदर बने 26 सरकारी स्कूलों को अडोप्ट कर रहा है जिसके लिए कार्य शुरू किया जा चुका है। एक साल के भीतर इन्हें गोद ले लिया जाएगा और उन स्कूलों में निजी स्कूलों की तर्ज पर सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी ।

नव चेतना ट्रस्ट से जुड़े नरेंद्र गुप्ताए नवदीप चावलाए एस के कपूरए डॉ. राकेश कुमार गुप्ताए बी.आर भाटियाए जे.पी गुप्ताए एसके जैनए केसी लखानीए एचएस बांगाए नरेंद्रए राकेश मोहन अग्रवालए सिद्धार्थ खुरानाए शांति प्रकाश गुप्ताए एचके बत्रा और राजीव चावला द्वारा भी कन्याओं को गोद लिया गया ।