April 25, 2024

100 प्रभावशाली महिलाओं की लिस्‍ट में नवाजुद्दीन की मां शामिल

New Delhi/Alive News :  बॉलीवुड एक्‍टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी को आपने कई फिल्‍मों में बेहतरीन अदाकारी करते और इसके लिए पुरस्‍कार पाते तो कई बार देखा होगा. लेकिन इस बार नवाज ने अपने सोशल मीडिया पर अपनी नहीं, बल्कि अपनी मां की एक उपलब्धि दुन‍िया से साझा की है.

एक चैनल के हवाले से मिली जानकारी के अनुसार इस साल बीबीसी द्वारा जारी की गई दुनिया की इस साल की सबसे प्रभावशाली 100 महिलाओं की लिस्‍ट में नवाजुद्दीन सिद्दीकी की मां यानी महरूनिसा सिद्दीकी का नाम भी शामिल किया गया है. नवाजुद्दीन ने यह लिस्‍ट शेयर करने के साथ ही अपनी मां के साथ एक ब्‍लैंक एंड वाइट फोटो भी शेयर किया है. नवाज ने यह फोटो शेयर करते हुए लिखा, ‘एक छोटे से गांव के परंपरावादी परिवार में आने वाली हर मुसीबत से जूझते हुए जिसने हिम्‍मत दिखायी, मेरी मां.’

बीबीसी द्वारा जारी इस लिस्‍ट में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान मिताली राज का भी नाम शामिल है. इस लिस्‍ट में वुमेन राइट एक्टिविस्‍ट डॉ; उर्वशी सहानी, बिजनेस वुमेन अदिति अवस्‍थी, टीचर और सामाजिक कार्यकर्ता तुलिका किरन और 16 साल की भारतीय स्‍टूडेंट प्रियंका रॉय का भी नाम शामिल है.

अपनी मां की सफलता से बॉलीवुड का यह ‘बाबुमोशाय बंदूकबाज’ काफी खुश है. नवाज ने सन 1999 में बॉलीवुड में आमिर खान की फिल्‍म ‘सरफरोश’ में एक छोटे से किरदार से शुरुआत की थी. कई फिल्‍मों में छोटे किरदार कर चुके नवाज आज बॉलीवुड में जाना माना नाम हैं. नवाज  की पहली सुपरहिट फिल्‍म ‘गैंग्‍स ऑफ वासेपुर 2’ रही थी, जिसमें उनके किरदार की काफी तारीफ हुई थी. इसके अलावा वह ‘मांझी- द माउंटेन मैन’, ‘कहानी’, ‘हरामखोर’, ‘बजरंगी भाईजान’ जैसी फिल्‍मों में नजर आ चुके हैं.