April 24, 2024

बेहतर जीवनशैली के लिए पहलुओं पर ध्यान देने की आवश्यकता : डॉ.राजश्री सिंह

Faridabad/Alive News : मानव रचना यूनिवर्सिटी में बुधवार को स्टूडेंट्स के लिए स्पेशल लेक्चर का आयोजन किया गया। इस लेक्चर में बतौर मुख्यातिथि क्राइम ब्रान्च की आईजी आईपीएस डॉ.राजश्री सिंह पहुंची। उन्होंने स्टूडेंट्स को लिंग संवेदीकरण के बारे में बताते हुए बेहतर जीवन जीने के लिए तरीकों के बारे में बताया। उन्होंने अपने संबोधन में स्टूडेंट्स को जीवन की गुणवत्ता के बारे में बताया।

इस मौके पर मुख्यातिथि का स्वागत करते हुए मानव रचना यूनिवर्सिटी के प्रो वाइस चांसलर डा. वी.के.महना ने कहा कि यह हमारे लिए गौरव की बात है कि हमारे बीच आईपीएस डॉ. राजश्री आई हैं। स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए मुख्यातिथि ने कहा कि बेहतर जीवनशैली के लिए जरूरी है कि हम कुछ पहलुओं का हमेशा ध्यान रखे।

इसमें इच्छा, प्राप्ति, निर्णय, किस्मत, मेहनत आदि सभी शामिल है। आप सभी को यह जरूर देखना है कि आप क्या कर रहे हैं और किसके लिए कर रहे हैं। क्या आप अपने परिवार, बुजुर्गों व समाज के उत्थान के लिए काम कर रहे हैं।

उन्होंने स्टूडेंट्स को सबसे पहले खुद को पहचानने के लिए कहा और कहा कि खुद पर सबसे पहले लिखे और देखे आप क्या है और क्या कर सकते हैं। जीवन में सफलता के लिए जरूरी है कि आप खुद को पहचाने और जो दिल, दिमाग और अंतरआत्मा कहे, वहीं करे।