April 20, 2024

सीएम के लगाए पौधे के साथ लापरवाही, हुड्डा अधिकारी सस्पेंड

Faridabad/ Alive News: सेक्टर -12 स्थित टाउन पार्क में पेड़ पौधों की देखभाल में लापरवाही पाए जाने पर उद्योग एवं पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने सम्बंधित अधिकारियों को फटकार लगाई और हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के उद्यान विभाग के कार्यकारी अभियंता जोगीराम को निलंबित करने के आदेश दे दिए। मंत्री विपुल विपुल गोयल ने आज सेक्टर -12 के टाउन पार्क का औचक निरीक्षण किया।

गौरतलब है कि, पिछले वर्ष पर्यावरण दिवस पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फरीदाबाद में ढाई लाख पौधे लगाने की मुहिम का टाउन पार्क में पौधे लगाकर आगाज किया था की टाउन पार्क के निरीक्षण के दौरान जब पर्यावरण मंत्री ने देखा कि मुख्यमंत्री द्वारा लगाए गए पौधे भी सूख गए हैं, तो उन्होने अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाई और कई कामों में लापरवाही पाए जाने पर कार्रवाई करते हुए कार्यकारी अभियंता जोगीराम को मौके पर ही निलंबित करने के आदेश दे दिए। टाउन पार्क में देखभाल की कमी के चलते बड़ी तादाद में पौधे सूख गए हैं।

गोयल ने कहा कि सरकार पर्यावरण बचाने के लिए पौधारोपण अभियान को मिशन मोड में लेकर कार्य कर रही है, हम जनता से ज्यादा से ज्यादा पौधे लगाने की अपील कर रहे हैं। ऐसे में अधिकारियों की ऐसी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जा सकती । उन्होने कहा कि पौधे लगाने के साथ उनकी देखभाल भी उतनी ही अहम है। उन्होने कहा कि सरकारी अधिकारियों का काम ऐसा होना चाहिए जिससे जनता को भी पौधारोपण के लिए प्रेरणा मिले । इस मौके पर डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग,मार्केट कमेटी के चेयरमैन मुकेश शास्त्री, भाजपा के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा और भाजपा नेता अमन गोयल भी मौजूद रहे।