March 28, 2024

न्यू जॉन एफ कैनेडी स्कूल में ‘शिक्षक दिवस’ की धूम

Faridabad/Alive News : पल्ला स्थित न्यू जॉन एफ कैनेडी स्कूल में शिक्षक दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर शिक्षकों के सम्मान में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस मौके पर स्कूल के सीनियर छात्र टीचर बनकर आए थे, जिन्होंने बच्चों की कक्षाएं भी ली और बच्चों को कक्षा में पढ़ाया। वहीं स्कूल में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें स्कूली छात्र-छात्राओं ने जहां अपने नृत्य के जरिए गुरू की महिमा का बखाना किया। वहीं कविता और लघु नाटक के जरिए गुरूओं की महानता को दर्शाया गया।

नाटक के जरिए गुरू के कठिनता भरे जीवन को बखुबी दिखाया गया। वहीं स्कूली छात्रों ने योग मुद्राओ के जरिए सभी को खुश करते हुए अध्यापकों को फिटनेस के लिए अग्रसर किया। इस मौके पर स्कूल के प्रिंसीपल विद्या भूषण आर्या ने सभी अध्यापकों को शिक्षक दिवस की बधाई दी व बेस्ट टीचर के खिताब से टीचरों को सम्मानित किया।

उन्होंने कहा कि अध्यापक ही समाज का निर्माणकर्ता होता है, वह जिस प्रकार से समाज का निर्माण करता है समाज वैसा ही बनता है। इसलिए गुरू को संयम और सकारात्मक सोच के साथ ही कार्य करना चाहिए। अध्यापक की नजरो में उसके सभी शिष्य समान होते है इसी सोच के साथ अध्यापक को अध्यापन का कार्य करना चाहिए।