April 24, 2024

नया साल सभी धर्मों में एकता के लिए महत्वपूर्ण : पं. शिवचरण

Faridabad/Alive News : हरियाणा के पूर्व मंत्री पं. शिवचरण लाल शर्मा के निवास पर उनको नववर्ष की बधाईयां देने वालों का तांता लगा रहा। एनआईटी विधानसभा क्षेत्र से आए उनके हजारों समर्थकों ने उनका नववर्ष आगमन पर फूलमालाओं और बुक्के देकर स्वागत किया और युवा पीढ़ी ने उनसे आशीर्वाद लेकर जलपान भी ग्रहण किया। इस मौके पर आए हुए सैकड़ों समर्थकों को नववर्ष की शुभकामनाएं और बधाई देते हुए पूर्व मंत्री ने कहा कि मुझे बेहद खुशी महसूस हो रही है कि आज भी मेरे समर्थकों का प्यार और स्नेह वैसा ही है जैसा मंत्री कार्यकाल में था।

उन्होंने कहा कि नया साल आपके जीवन में ढेर सारी खुशियां लेकर आये। हालांकि हिन्दू पंचांग के अनुसार के मुताबिक नया साल 1 जनवरी से शुरू नहीं होता। हिन्दू नववर्ष का आगाज गुड़ी पड़वा से होता है। लेकिन 1 जनवरी को नया साल मनाना सभी धर्मों में एकता कायम करने में भी महत्वपूर्ण योगदान देता है, क्योंकि इसे सभी मिलकर मनाते हैं। उन्होंने आए हुए समर्थकों को कहा कि नया साल एक नई शुरूआत को दर्शाता है और हमेशा आगे बढऩे की सीख देता है।

पुराने साल में हमने जो भी किया, सीखा, सफल या असफल हुए उससे सीख लेकर, एक नई उम्मीद के साथ आगे बढऩा चाहिए। जिस प्रकार हम पुराने साल के समाप्त होने पर दुखी नहीं होते बल्कि नए साल का स्वागत बड़े उत्साह और खुशी के साथ करते हैं, उसी तरह जीवन में भी बीते हुए समय को लेकर हमें दुखी नहीं होना चाहिए। जो बीत गया उसके बारे में सोचने की अपेक्षा आने वाले अवसरों का स्वागत करें और उनके जरिए जीवन को बेहतर बनाने की कोशिश करें। पूर्व मंत्री के निवास पर आए हुए समर्थकों ने पूर्व पार्षद माया शर्मा, निगम के पूर्व वरिष्ठ उपमहापौर मुकेश शर्मा, समाजसेवी नीरज शर्मा, मुनेश शर्मा का भी फूलमालाओं से स्वागत कर उनको नववर्ष की हार्दिक बधाईयां दी।

बधाई देने वालों में कन्हैया लाल , सरदार कुलवंत सिंह, रविदत्त, बलवीर सिंह कैरो, मनोज भाटी, रंजोत सिंह, सरदार इन्द्रर सिंह, निजाम, बब्बन, त्रिभुवनदास, सुभाष शर्मा, सुरेन्द्र भडाना, वेद भडाना, जोगेन्द्र, जय सिंह, सुंदर सिंह भाटी, रामलखन कुशवाहा, पंकज शर्मा, राजीव चौहान, रोहताश चौधरी, कमल उपस्थित थे।