April 27, 2024

भारत ने न्यूज़ीलैंड को 6 रनो से हराया

Thiruvananthapuram/Alive News : तिरूवनंतपुरम के ग्रीनफ़ील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए टी-20 मुक़बाले में भारत ने न्यूज़ीलैंड को 6 रन से हरा दिया है.बारिश के कारण खेल ढाई घंटों तक प्रभावित रहा और मैच को आठ ओवर का कर दिया गया.आठ ओवर के मुक़ाबले में दोनों टीमों ने जान लगा दी और आख़िर में जीत भारत की हुई.न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फ़ैसला किया.भारत ने निर्धारित आठ ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 67 रन बनाए

.
भारत की शुरुआत धीमी और ख़राब रही. रोहित शर्मा 9 गेंदों में सिर्फ़ 8 रन ही बना सके. शिखर धवन भी 6 गेंदों में 6 रन बनाकर आउट हो गए. कप्तान विराट कोहली ने 6 गेंदों में 13 रन बनाए जबकि मनीष पांडे ने 11 गेंदों में 17 रन ठोक दिए. हार्दिक पंड्या 14 रन बनाकर नाबाद रहे.जवाबी पारी में न्यूज़ीलैंड की शुरुआत भी खराब रही. ओपनर एमजे गप्तिल तीन गेंदों में 1 रन ही बना सके. उन्हें भुवनेश्वर कुमार ने आउट किया.

दूसरे ओपनर सी मुनरो भी 6 गेंदों में 7 रन ही बना सके. 10 गेंदों में 17 रन बनाकर नाबाद रहे ग्रैंडहोम ने न्यूज़ीलैंड को जीत के क़रीब ले जाने की कोशिश ज़रूर की, लेकिन वो नाकाम ही रहे.
न्यूज़ीलैंड की टीम ने निर्धारित आठ ओवरों में 6 विकेट खोकर 61 रन बनाए और भारत ने ये मुक़ाबला 6 रनों से जीत लिया.
श्रृंखला और निर्णायक मैच में शानदार गेंदबाज़ी के लिए जसप्रीत बुमराह को मैन ऑफ़ द मैच और मैन ऑफ़ द सिरीज़ चुना गया.