April 24, 2024

कुरुक्षेत्र संक्षेप में खबरें : संत कबीर दास जयंती पर जिलास्तरीय कार्यक्रम

Kurukshetra/Alive News : कबीर दास जयंती के उपलक्ष्य में जिलास्तरीय कार्यक्रम का आयोजन सोमवार 12 जून को सुबह 11 बजे राजकीय आईटीआई उमरी रोड़ पर किया जाएगा। इस कार्यक्रम के मुख्यातिथि सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री कृष्ण कुमार बेदी होंगे। जबकि वशिष्ठ अतिथि के रुप में थानेसर विधायक सुभाष सुधा व लाडवा के विधायक डा. पवन सैनी पहुंचेंगे। यह जानकारी जिला कल्याण अधिकारी शीशपाल माहला ने दी हैं।

जिला कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक आज पंचायत भवन में
Kurukshetra/Alive News : जिला लोक सम्पर्क एवं कष्ट निवारण समिति की मासिक बैठक का आयोजन सोमवार 12 जून को सुबह 11 बजे पंचायत भवन के सभागार में किया जाएगा। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता खाद्य एवं आपूर्ति राज्यमंत्री कर्णदेव काम्बोज करेंगे। इस मासिक बैठक में सभी अधिकारी समय पर पहुंचना सुनिश्चित करेंगे। यह जानकारी उपायुक्त सुमेधा कटारिया ने दी हैं।

सीजेएम के आदेश पर रेप का प्रयास करने वाले आरोपी को 75 हजार रुपए फिक्स डिपोजिट करने का जुर्माना
Kurukshetra/Alive News : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव एवं सीजेएम नेहा नौहरिया ने कहा कि अदालत के आदेशों के बाद डीएलएसए ने एक नाबालिग लड़की को 75 हजार रुपए का मुआवजा फिक्स डिपोजिट के रुप में दिया हैं। उन्होंने जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में कहा कि 9 जून 2013 को करीब 9 साल की एक लड़की अपने घर से नजदीक की एक दुकान पर गई। इस लड़की को रास्ते में किसी व्यक्ति ने रोका और दुकान के निकट घर में ले गया। इस आरोपी व्यक्ति ने नाबालिगा के साथ रेप का प्रयास किया। उन्होंने बताया कि इस मामले में इस्माईलाबाद थाने में विभिन्न धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। इसके बाद 30 जून 2013 को न्यायाधीश एमएम ढौचक की अदालत ने आरोपी को दोषी ठहराया और पीडि़त युवती को हरियाणा विक्टिम कम्पनशैसन एक्ट 2013 के तहत मुआवजा देने के आदेश पारित किए। इन आदेशों के बाद 10 मई 2017 को आवेदन पर डीएलएसए ने पीडि़त युवती को 75 हजार रुपए का मुआवजा फिक्स डिपोजिट के रुप में दिया हैं। इसके अलावा डीएलएस की तरफ से इस प्रकार के मामलों में नि:शुल्क कानूनी सहायता भी दी जा रही हैं।

द्रोणाचार्य स्टेडियम में 3 दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर सम्पन्न
Kurukshetra/Alive News : तीसरे अंतर्राष्ट्रीय योग शिविर को लेकर 9 से 11 जून तक द्रोणाचार्य स्टेडियम में योग प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में ब्लाक स्तर के अधिकारियों, कर्मचारियों, पंचो-सरपंचों को प्रशिक्षण दिया गया। जिला आयुष अधिकारी डा. सुदेश जाटियान ने आज यहां जारी एक प्रैस विज्ञप्ति में कहा कि इस शिविर में प्रोटोकॉल अनुसार योग का प्रशिक्षण दिया गया। इसके अलावा 13 जून से 15 जून तक जिलास्तर पर द्रोणाचार्य स्टेडियम में ही विधायकों, सांसदों, प्रशासनिक अधिकारियों, कर्मचारियों, एनसीसी कैडैटस को योग का प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस मौके पर डा. निरुपमा भट्टी, डा. कुलवंत, मंजू, कविता, जोगिन्द्र आदि उपस्थित थे।