April 25, 2024

निखिल नागर बने लेफ्टिनेंट, ग्रामीणों में खुशी का माहौल

Faridabad/Alive News : शहीदों की धरती तिगांव के एक और युवा ने देशभक्ति का जज्बा दिखाते हुए एनडीए ज्वाइंन करके एक मिसाल कायम की है। तिगांव निवासी निखिल नागर को हाल ही में सेना में लेफ्टिनेंट चुना गया है। निखिल नागर के लेफ्टिनेंट बनने से पूरे गांव में खुशी की लहर दौड़ गई। निखिल के घर पर बधाई देने वालों का तांता लग गया वहीं ग्रामीण भी निखिल की इस उपलब्धि पर फूले नहीं समां रहे थे और युवा भी निखिल की तारीफ में जमकर कसीदें पढ़ रहे थे। गौरतलब है कि तिगांव के युवा निखिल नागर हाल ही में लेफ्टिनेंट बने है।

निखिल के दादा मास्टर सूरजमल रिटायर्ड हैड मास्टर है, जबकि उसके पिता ब्रहम सिंह नागर उद्योग मंत्रालय जयपुर में कार्यरत है। निखिल नागर का नंबर आईआईटी रूडकी और एनडीए में आया था। उसने देश की सेवा के जज्बे को चुनते हुए एनडीए को चुना और उन्हें लेफ्टिनेट बनाया गया। वहीं निखिल का बड़ा भाई राहुल नागर का सलैक्शन फेसबुक-गुगल में हुआ था परंतु राहुल ने गुगल से डेढ करोड़ साल के पैकेज पर अनुबंध किया है और अब वह कैलीफोर्निया, अमेरिका में जॉब कर रहे है।

निखिल नागर की इस उपलब्धि पर गांव के बुजुर्ग भी खासे उत्साहित है। उनका कहना है कि निखिल व उसके परिवार ने तिगांव का नाम देश ही नहीं अपितु विदेशों में रोशन किया है। वैसे भी तिगांव गांव वीरों की धरती के रूप में जाना जाता है और इस गांव से कई युवा जहां सेना में अपनी सेवाएं दे रहे है वहीं द्वितीय विश्व युद्ध में गांव के कई युवाओं ने अपनी शहादत दी थी और शहीदों की याद में जीतगढ़ भी बना हुआ है। गांव के बुजुर्गाे ने कहा कि उन्हें गर्व है कि उनकी भावी व आने वाली पीढी देश की रक्षा में अपना योगदान दे रही है।