निराश क्षेत्रवासियों ने पार्षद से छोड़ी मूलभूत सुविधाओं की आस

0
104

Faridabad/Alive News : आमजन का हमदर्द बनने वाले जनप्रतिनिधियों को जनता की याद केवल चुनावों में आती है और चुनाव जितने के बाद वही जनप्रतिनिधि जनता को कीड़े-मकौड़ो की तरह जीवन जीने के लिए छोड़ देते हैं। उक्त बात वार्ड-9 के अंतर्गत आने वाले उत्तम नगर के वाशिंदो ने क्षेत्र में विकास कार्यो को लेकर चर्चा करते हुए अलाईव न्यूज संवाददाता से कहीं। क्षेत्रवासियों ने बताया कि मूलभूत सुविधाओं के अभाव में उनका जनजीवन अस्त-व्यस्त हो रहा है। क्षेत्र में जर्जर सडक़ और जलभराव की समस्या सबसे ज्यादा है।

एक गली का जिक्र करते हुए लोगों ने बताया कि वार्ड-9 व 10 के डिवाइडिंग की मुख्य सडक़ रतिराम मार्ग जो क्षेत्र की मुख्य सडक़ होते हुए भी जर्जर हालात में पड़ी है। जिसमें जलभराव के कारण बड़े-बड़े गड्ढे है जो दिखाई नही देते। इसी मार्ग से हजारों की संख्या में वाहन चालक गुजरते है व जलभराव के कारण गड्ढे न दिखाई देने पर दुर्घटनाग्रस्त भी होते रहते है। कई बार स्थानीय निवासी अपने-अपने क्षेत्र के पार्षदों से शिकायत कर चुके है लेकिन बड़े दुख़ की बात तो यह है किसी ने भी उनकी इस समस्या का समाधान करने की जहमत नही उठाई। नतीजन, आज भी यह सडक़ तालाब का रूप लिए हुए है और बात-बात पर जनता को अपना हमदर्द बताने वाले जनप्रतिनिधि लोगों को नरकीय जीवन जीने के लिए छोड़, विकास कार्यो की फाईलों में खानापूर्ति करने में जुटे हुए है।

क्या कहते है स्थानीय लोग
स्थानीय निवासी सतीश चंदीला ने बताया कि मूलभूत सुविधाओं के अभाव में लोग नरकीय जीवन जीने को मजबूर है पर उनकी इन समस्याओं की सुध लेनेे वाला कोई नही है। सुरेश कुमार ने बताया कि केवल चुनावों के वक्त पार्षद और विधायक देखने को मिले उसके बाद उन्होंने इस क्षेत्र का रूख करना ही बंद कर दिया और अगर कभी गलती से कोई आ भी जाता है तो चुपचाप अपने वाहन में बैठकर निकल जाते है, जनता कितना उन्हें रोकना चाहे पर वह नही रूकते। तो वहीं शांति देवी, पिंकी, तारा ने बताया कि उनकी गलियों में पानी निकासी की कोई व्यवस्था न होने के कारण सडक़ पर जमा होने वाला गंदा का पानी घरों में घुस रहा है। कई बार स्थानीय लोग अपनी समस्याओं को लेकर जनप्रतिनिधियों के निवास पर जा चुके है लेकिन उनके कानों पर जूं तक नही रेंगती जिसके कारण लोगों ने जनप्रतिनिधियों के किसी प्रकार के विकास कार्य की आस छोड़ दी है और अब वह नरकीय जीवन जीने के आदी हो चुके है।

पार्षद कहिन…
वह क्षेत्र अन-अपरूवड था, हमने अपरूवड कराया है। उसके बाद इसमें विकास कार्यो की फाइल बनवाई। नंगला से गौछीं ड्रेन तक की परमिशन रिलाईंस को दी हुई है। जल्द ही पानी निकासी की समस्या का समाधान हो जाएगा और लोगों को राहत मिलेगी।
महेंद्र भड़ाना, पार्षद वार्ड-9 नगर निगम।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here