शिक्षा मंत्री और विभाग तालमेल कमेटी की नहीं बनी बात

0
65

Mahendragarh/Alive News : बार-बार लटकाने के बाद आखिरकार मंगलवार को शिक्षा विभाग कर्मचारी तालमेल कमेटी सदस्यों की शिक्षा मंत्री व विभागीय उच्चाधिकारियों के साथ हो ही गई। इसमें कुछ मांगों पर सहमति बन गई जबकि बाकी को लेकर 20 अप्रैल को फिर से की जाएगी। सौहाद्र्रपूर्ण माहौल में हुई बातचीत के बाद कर्मचारियों ने 22 मार्च को घोषित शिक्षामंत्री के पुतला दहन के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया। हालांकि मांगें मानी जाने तक महेंद्रगढ़ में हुडा पार्क के सामने चल रहे अनिश्चितकालीन धरने को जारी रखने का निर्णय लिया।

हरियाणा शिक्षा विभाग कर्मचारी तालमेल कमेटी के 15 सदस्यीय शिष्टमंडल की 21 सूत्रीय मांगों को लेकर चंडीगढ़ स्थित हरियाणा निवास में शिक्षामंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा व उच्च अधिकारियों के साथ हुई। इसमें शिष्टमंडल द्वारा रखी गई पंजाब के समान वेतनमान, एजूसेट चौकीदारों सहित कच्चे कर्मचारियों को पक्का करवाने, समान काम-समान वेतन लागू करने सहित विभागीय मांगों को जल्द से जल्द लागू करने का आश्वासन दिया गया। शिक्षामंत्री ने कहा कि 20 अप्रैल को पुन: होगी जिसमें मांगों पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

शिक्षामंत्री ने प्रतिनिधिमंडल सदस्यों को बताया कि पंजाब के समान वेतनमान पर उनकी मुख्यमंत्री से दो दौर की हो चुकी है तथा अंतिम होनी शेष है। कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने व एजूसेट चौकीदारों की समान काम समान वेतन पर दो माह के अंदर-अंदर अंतिम फैसला लागू किया जाएगा। इसके अलावा विभिन्न डीएसई व डीईओ स्तर की मांगों पर भी अधिकारियों से अलग करके जल्द ही लागू किया जाएगा।

मंगलवार प्रात: 11.30 बजे शुरू होकर 1.40 तक चली। शिक्षामंत्री से वार्ता के बाद तालमेल कमेटी ने शिक्षामंत्री के पुतला दहन के कार्यक्रम को स्थगित कर दिया लेकिन अनिश्चितकालीन धरने को जारी रखने का निर्णय लिया। कर्मचारी नेता सुजान मालड़ा ने बताया कि शिक्षामंत्री द्वारा दिए गए एक माह के समय का इंतजार करते हुए महेंद्रगढ़ में धरना शांतिपूर्ण तरीके से चलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here