March 29, 2024

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में ‘नो मोबाईल यूज व्हाईल ड्राईविंग-डे’ का आयोजन

Faridabad/Alive News : परिवहन आयुक्त हरियाणा एवं फरीदाबाद उपायुक्त चन्द्रशेखर के दिशा निर्देशों पर आरटीए सुभाष श्योरान के नेतृत्व में रोड़ सेफ्टी नोडल अधिकारी डॉ. एम.पी.सिंह द्वारा गांव घरोड़ा स्थित विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल में ‘नो मोबाईल यूज व्हाईल ड्राईविंग-डे’ के आयोजन के लिए चुना गया। इसके अंतर्गत ‘नो मोबाईल यूज व्हाईल ड्राईविंग-डे’ से संबंधित सन्देश देने के लिए विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसमें स्कूल के विद्यार्थियो ने हाऊस वाईज रंगोली प्रतियोगिता, निबन्ध प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता और ड्राईंग प्रतियोगिता में भाग लिया।

27-oct-photo-5

प्रतियोगिता के दौरान विद्यार्थियों को ट्रैफिक नियमों के बारे में जानकारी दी जिसमें लाल, पीले व हरे सिग्रल के बारे में बताया गया। वहीं दुपहिया वाहनों पर हेलमेट व फोर व्हीलर पर सीट बेल्ट के प्रयोग के बारे में जागरूक करते हुए सडक़ सुरक्षा के बारे में जानकारी दी गई। डॉ. सिंह ने कहा कि सडक़ सुरक्षा व ट्रैफिक नियमों को ध्यान में रखकर ही वाहन चलाने चाहिए। ट्रैफिक नियमों का पालन करना चाहिए। प्रादेशिक परिवहन प्राधिकरण सहायक सचिव सुखबीर सिंह ने कहा कि वाहन चलाते समय मोबाईल का प्रयोग जानलेवा सिद्ध होता है, इसलिए मोबाईल का प्रयोग नहीं करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पूरे हरियाणा में ‘नो मोबाइल यूज डे’ मनाया जा रहा है ताकि अधिक से अधिक लोगों में जागरूकता आ सके और वाहन चलाते समय मोबाईल पर अंकुश लग सके। इसके अतिरिक्त संदेशात्मक नाटक का मंचन स्कूल अध्यापिका की देखरेख में हुआ। विभिन्न प्रतियोगिता में विजयी छात्रों को डॉ. एम.पी.सिंह द्वारा पुरूस्कृत किया गया। भाषण प्रतियोगिता में स्नेहा, हिमांशी, जय अधाना और निबन्ध प्रतियोगिता में विपिन, शिखा, दिव्या को पुरूस्कृत किया गया। रंगोली प्रतियोगिता में तनु गर्ग सिमरन, अंजली, मान्सी, तान्या, तनु, खुशी को पुरूस्कृतकिया गया।

ड्राईंग प्रतियोगिता में वन्दना, देव, अनमोल व नो मोबाईल यूज ऑन व्हीकल पर स्किट प्रतियोगिता का प्रदर्शन बोबी अधाना, श्याना, बोबी तालान, निखिल, विशाखा ने किया। सीनियर कैटेगरी में भाषण प्रतियोगिता में यासिका, गरिमा, तनु व निबन्ध प्रतियोगिता आयोशी, काजल, स्नेहा एवं कला प्रतियोगिता में अर्चना, उज्जवल, दीप नागर तृतीय रहें। इस अवसर पर स्कूल के डायरेक्टर शम्मी यादव, एकेडमिक डायरेक्टर सी.एल.गोयल, प्रिंसीपल शिवानी श्रीवास्तव ने अतिथियों का स्वागत किया। संयुक्त सम्बोधन में छात्रों को ट्रैफिक नियमों का पालन करने की सलाह दी।