March 29, 2024

सैन्ट एन्थोनी स्कूल में धूमधाम से मनाया ‘नो ओवरस्पीडिंग-डे’

Faridabad/Alive News : सैक्टर-9 स्थित सैन्ट एन्थोनी सैकण्डरी स्कूल में सुभाष श्योराण, एचसीएस. के नेतृत्व में सडक़ सुरक्षा के नोडल अधिकारी डॉ. एम.पी.सिंह द्वारा ‘‘नो ओवरस्पीडिंग-डे’’ धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ -मनााया गया। कार्यक्रम की शुरूआत ‘सडक़ रक्षा, जीवन रक्षा’ नामक गाने से की गई और ‘अपनी सुरक्षा, अपने हाथ’ नाटक प्रस्तुत किया गया।

25-oct-photo-6

यातायात के नियमों का पालन करने के लिये नुक्कड़ नाटक भी विद्यार्थियों ने प्रस्तुत किया। रंगोली प्रतियोगिता, निबन्ध प्रतियोगिता, भाषण प्रतियोगिता व पोस्टर मेकिंग आदि प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया। उक्त कार्यक्रमों में प्रथम, द्वितीय, तृतीय आने वाले प्रतिभागियों को मुख्यातिथि डॉ. एम.पी.सिंह, प्रधानाचार्या बहन सैलसा व परिवहन निरीक्षक प्रवीण शर्मा आदि ने सम्मानित किया।

कार्यक्रम में काफी संख्या में वैन, कैब, ऑटो व बस चालकों को सम्बोधित करते हुए एम.पी.सिंह ने कहा कि हमें व्यवहार कुशल होना चाहिए और प्रभावी बोलचाल के तरीकों को अपनाना चाहिए। बच्चों को अपने वाहन में चढ़ाते व उतारते समय विशेषत: मुख्य बातों का ध्यान रखना चाहिए। कार्यक्रम में एनसीसी की टुकड़ी का प्रदर्शन शानदार रहा। रोड सेफ्टी क्लब की इन्चार्ज नीलम व किरण का कार्य सराहनीय रहा। संगीत अध्यापिका ने तुरन्त ही सडक़ सुरक्षा पर गाना तैयार करके प्रस्तुत किया जिसके लिए मुख्यातिथि के हाथों से सम्मानित किया गया।