April 26, 2024

महिलाओ के उत्थान से बडा कोई पुनीत काम नही : मीना मेहरा

Faridabad/ Alive News : समाज की जरूरतमंद परिवार की महिलाओ के उत्थान से बडा कोई पुनीत काम नही । यह विचार 3 नंबर बौद्ध विहार स्थित डॉ. बी आर अम्बेडकर एजुकेशन सोसायटी के सौंदर्य प्रशिक्षण के तीसरे सत्र की शुरुवात के अवसर पर वरिष्ठ समाज सेविका मीना मेहरा ने उपस्थित महिलाओ एवं युवतियो को सम्बोधित करते हुए कहे।

डॉ. बी आर अम्बेडकर एजुकेशन सोसायटी की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि इस प्रकार के सामाजिक संस्थायें समाज के अन्य संस्थाओं के लिये भी प्रेरणा का परिचायक है। इस अवसर पर वरिष्ट शिक्षाविद रंजना अरोडा ने महिलाओ, युवतियो से रूबरू होते हुए कहा कि जरूरतमंद होना कोई अभिशाप नही कोई भी व्यक्ति अपनी क्षमताओं को जरा सा भी मौका पाकर उडान दे सकता है।

भूतपूर्व प्रशासनिक अधिकारी रहे एस. एन. मेहरा ने कहा कि किसी भी प्रकार की गरीबी को दूर करने मे शिक्षा से बहतर कोई विकल्प नही शिक्षित व्यक्ति ही हर परिस्थिति से उभर सकता है। इस अवसर पर एच के मल्होत्रा ए संस्था के चैयरमेन ओ पी धामा, सयोजिका निर्मल धामा ने भी इस अवसर पर महिलाओ युवतियो को सम्बोधित करते हुए अपने विचारों से उनका मार्ग प्रशस्त किया। आशा थापा, शाइस्ता, पूनम, नीलम, शबनम ने अतिथियों को स्वागत व्यक्त किया।