March 29, 2024

रक्तदान से बड़ा पुण्य का कार्य कोई नहीं : विपुल गोयल

Faridabad/Alive News : डॉ. ओपी भल्ला की पुण्यतिथि पर फरीदाबाद लायंस क्लब और रोटरी क्लब के सहयोग से मानव रचना यूनिवर्सिटी कैंपस, अरावली हिल्स, सूरजकुंड रोड, फरीदाबाद में हवन और महारक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जसमें उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। मानव रचना यूनिवर्सिटी के चेयरमैन प्रशांत भल्ला ने मंत्री विपुल गोयल को गुल्दस्ता भेंट कर स्वागत किया।

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल ने ओपी भल्ला की पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि दी और युवाओ को ब्लड देने के लिए प्रेरित किया। गोयल ने कहा कि इस पवित्र कार्य में फरीदाबाद के लायंस क्लब और रोटरी क्लब की भागीदारी भी सराहनीय है और यहां रक्तदान करने वालों से भी मैं कहना चाहता हूं कि रक्तदान महादान है। इससे हमारे शरीर को कोई नुकसान नहीं होता, बल्कि कुछ जरूरतमंद लोगों की जान बचाने में हमारा योगदान जरूर हो जाता है और इससे बड़ा पुण्य का कार्य और कोई नहीं हो सकता।

16-sep-photo-6

उन्होंने कहा लोगों में इस बात का काफी भ्रम है कि रक्तदान करने से उनके शरीर में कमजोरी आ जायेगी और स्वास्थ्य पर काफी खराब असर पड़ेगा पर ऐसा कुछ नहीं है जो रक्तदान हम दान करते है वह कुछ ही मिनटों में दोबारा से हमारे शरीर में बन जाता है इसीलिए अधिक से अधिक रक्तदान करें।

वहीं चेयरमैन प्रशांत भल्ला ने उद्योग मंत्री विपुल गोयल का धन्यवाद किया और कहा कि की आज डेंगू और चिकनगुनिया की फैली हुई बिमारी के दौरान किसी को रक्त की कमी न आये इसलिए हर साल की तरह उन्होंने मेगा रक्तदान शिविर का आयोजन किया है जिसमे लाइंस और रोटरी क्लब ने भी सहयोग किया। उन्होंने बताया की उद्योगमंत्री विपुल गोयल के आने से युवाओ को प्रेरणा मिली है और शाम 6 बजे तक करीब 1500 से 2000 यूनिट ब्लड इकठ्ठा होने की उम्मीद है।