April 16, 2024

नॉर्थ कोरिया ने परमाणु बम से अमेरिका के शहर को कर दिया तबाह

America/Alive News : उत्तर कोरिया और अमेरिका में जारी तनातनी के बीच सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो ने दुनिया भर में हड़कंप मचा दिया है. परमाणु युद्ध यानी तृतीय विश्व युद्ध शुरु होने की आशंका को लेकर लोगों में दहशत फैल गई. इस वीडियो में उत्तर कोरिया की ओर से अमेरिका के शहर पर परमाणु बम गिराया जाना दिखाया गया है. परमाणु बम गिरने के बाद देखते ही देखते अमेरिकी शहर आग में तब्दील हो जाता है. कई लोग इस वीडियो को हकीकत मान रहे हैं, लेकिन अमेरिका ने इसे उत्तर कोरिया का प्रोपेगेंडा करार दिया है. बताया जा रहा है कि इस वीडियो को किम जोंग उन की ओर से जारी किया गया है.

इस वीडियो में सबसे पहले एक कार्यक्रम में उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन का स्वागत किया जाता है और फिर एक वीडियो चलाया जाता है. इसमें उत्तर कोरिया की ओर से अंतरमहाद्वीपीय बैलिस्टिक मिसाइल से अमेरिका के शहर में परमाणु बम गिराना दिखाया जाता है. यह बम अमेरिकी शहर आग के गोले में तब्दील कर देता है. इसमें अमेरिकी झंडा भी जलता नजर आ रहा है. इसके बाद उत्तर कोरिया के तानाशाह किम और सेना के अधिकारी ताली बजाकर खुशी का इजहार करते हैं. इसके अलावा उत्तर कोरियाई सैन्य बैंड बजाया जाता है.

पहले भी प्रोपेगेंडा वीडियो जारी कर चुका है उत्तर कोरिया
यह पहली बार नहीं है, जब उत्तर कोरिया ने ऐसा प्रोपेगेंडा वीडियो जारी किया है. इससे पहले 2016 में उत्तर कोरिया ने ‘लास्ट चांस’ नाम से ऐसा ही एक वीडियो जारी किया था, जिसमें अमेरिका के शहर को तबाह होते दिखाया गया था. हालांकि मौजूदा समय में उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच तनाव चरम पर है. दोनों देश एक दूसरे पर हमले की पूरी तैयारी में हैं. सीरिया पर मिसाइल दागने और फिर अफगानिस्तान में अपना सबसे बड़ा गैर परमाणु बम गिराने के बाद अमेरिका ने कोरियाई प्रायद्वीप में अपने जंगी बेड़ा भेजे हैं. हालांकि उत्तर कोरिया ने साफ कहा है कि अगर अमेरिका ने उकसावे की कार्रवाई की, तो उत्तर कोरिया उस पर परमाणु हमला करेगा.

अमेरिका पर हमले की दे चुका है धमकी
संयुक्त राष्ट्र में उत्तर कोरिया ने अमेरिका को चेतावनी देते हुए कहा था कि अमेरिका उसे सीरिया समझने की भूल न करे. उसने चेतावनी दी कि अगर अमेरिका ने उकसाया तो उनका देश परमाणु हमला करेगा. उत्तर कोरिया ने यहां तक कहा कि वह हर हफ्ते परमाणु परीक्षण करेगा. उसे कोई रोक नहीं सकता है. उत्तर कोरिया ने कहा था कि वह अमेरिका की आक्रामकता का जवाब देने के लिए तैयार है. दुश्मन की सभी गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है. इसके अलावा नाभिकीय निगरानी तंत्र न केवल दक्षिण कोरिया और प्रशांत महासागर में बल्कि अमेरिका की मुख्य भूमि पर उसके सैन्य अड्डों पर निगाह रखे हुए है.

उत्तर कोरिया ने US चेतावनी को दरकिनार कर किया था मिसाइल परीक्षण
अमेरिका के साथ बढ़े तनाव के बीच हाल ही में उत्तर कोरिया ने अंतरराष्ट्रीय समुदाय के प्रतिबंधों को दरकिनार कर फिर से मिसाइल परीक्षण किया था. सीरिया में मिसाइल हमले के बाद अमेरिका की ओर से कोरियाई प्रायद्वीप में अपने जंगी जहाज भेजने के जवाब में उत्तर कोरिया का यह मिसाइल परीक्षण सामने आया था. हालांकि यह मिसाइल परीक्षण विफल रहा. अमेरिका और दक्षिण कोरिया के रक्षा अधिकारियों ने भी इसकी पुष्टि की थी. उत्तर कोरिया के इस कदम से कोरियाई प्रायद्वीप में तनाव और गहरा गया.

भव्य परेड में दिखाई थी ताकत
हाल ही में उत्तर कोरिया के अपने वार्षिक भव्य परेड में सैन्य ताकत दिखाई थी, जिसमें उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने भी हिस्सा लिया. यह भव्य परेड का आयोजन उत्तर कोरिया के संस्थापक किम इल सुंग की 105वीं वर्षगांठ के मौके पर किया गया. सुंग उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन के दादा थे. सैन्य परेड में भारी मात्रा में नई मिसाइलें और लांचर्स का प्रदर्शन किया गया. इस दौरान उत्तर कोरिया ने अमेरिका को चेतावनी दी कि अगर वह क्षेत्र में उकसावे की कार्रवाई से बाज नहीं आया, तो परमाणु हमला झेलने के लिए तैयार रहे.