March 29, 2024

अब 11 को होगा प्रदेश स्तरीय धरना

Kurukshetra/Alive News : कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय परीक्षा व्यवस्था में सुधार सबन्धी मांग-पत्र पर बात करने के लिए कुलपति ने हरियाणा राजकीय कॉलेज टीचर्स एसोसिएशन (एचजीसीटीए) और हरियाणा कॉलेज टीचर्स एसोसिएशन (एचसीटीए) को बुलाकर भी मिलने से मना कर दिया। विरोध स्वरूप दोनों संगठनों के प्रदेश पदाधिकारियों ने कुलपति कार्यालय के बाहर धरना दिया।

राजकीय कॉलेजों के शिक्षक-संघ के प्रधान डॉ. नरेन्द्र सिवाच शक्ति तथा एडिड कॉलेजों के शिक्षक संघ के प्रधान डॉ. नरेन्द्र चाहर ने पै्रस विज्ञप्ति में बताया कि दोनों संगठनों ने कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय कुलपति कार्यालय के बाहर 11 मई को धरना प्रदर्शन करना है। प्रशासन ने हमें आज बातचीत के लिए बुलाया था। युनिवॢसटी के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है। प्रदेश के शिक्षकों का ऐसा अपमान हो रहा है।

प्रदेश के शिक्षक इसका पुरजोर विरोध करते हैं तथा इसकी कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। दोनों संगठनों ने परीक्षा के संचालन, पेपर चैकिंग और परीक्षा-परिणामों की लचर व्यवस्था के विरोध में मांग-पत्र कुलपति को एक मई को तथा इससे पहले भी अनेक बार सौंपा है, लेकिन प्रशासन परीक्षा-व्यवस्था को बर्बाद कर शिक्षा-माफिया को लाभ पहुंचाना चाहता है।

शिक्षकों की सुनवाई नहीं हो रही। दोनों संगठनों ने राज्यपाल और मुयमंत्री को अपील कर हस्तक्षेप की मांग की है।

इस अवसर पर डॉ. जयनारायण, डॉ. सुरेन्द्र पाल सिंह सिद्धू, प्रो. सुरेन्द्र ढिल्लों, प्रो. अतर सिंह, प्रो. निशा, डॉ. चांद सिंह, डॉ. दलबीर सिंह, प्रो. सज्जन सिंह, डॉ. श्रीप्रकाश शर्मा, डॉ. संजय शर्मा, डॉ. रविन्द्र गासो आदि शिक्षक मौजूद थे।