अब मोबाइल पर आएगी कोरोना सैंपल की रिपोर्ट

0
29

Faridabad/Alive News: कोरोना संदिग्धों के लिए एक अच्छी खबर है। उन्हें अपनी रिपोर्ट लेने के लिए नागरिक अस्पताल आने की आवश्यकता नहीं है। उनकी रिपोर्ट मोबाइल पर एसएमएस के जरिए उपलब्ध कराई जाएगी है और यह व्यवस्था सोमवार से शुरू हो जाएगी।

उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा समय से रिपोर्ट नहीं उपलब्ध करा पा रहा था। इससे संदिग्ध व्यक्ति अपनी रिपोर्ट खुद लेने के लिए नागरिक अस्पताल पहुंच रहे थे। कोरोना संक्रमित के घर से अस्पताल पहुंचने तक कई लोग संपर्क में आते हैं और उनमें भी कोरोना के संक्रमण का भय रहता है।

इससे स्वास्थ्य विभाग ने मोबाइल ओटीपी से वेरीफाई करने के बाद संदिग्धों की रिपोर्ट एसएमएस से भेजने का फैसला किया है। संदिग्ध की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ही संक्रमित को कोविड अस्पताल में भर्ती या होम आइसोलेशन में रखने का फैसला करेगी।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. रणदीप सिंह पूनिया का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग ने एसएमएस से रिपोर्ट उपलब्ध कराने की योजना तैयार की है और सोमवार से शुरू भी हो जाएगा। यदि सोमवार को कुछ खामियां भी दिखती हैं, तो उसे ठीक किया जाएगा। यह निर्णय कोरोना के संक्रमण को नियंत्रित के उद्देश्य से लिया गया है।

Print Friendly, PDF & Email