April 20, 2024

अब पासपोर्ट बनवाने के लिए नहीं खाने होंगे गुड़गांव और दिल्ली के धक्के

Faridabad/Alive News : फरीदाबाद के लोगों को अब पासपोर्ट बनवाने के लिए गुड़गांव और दिल्ली के धक्के नहीं खाने पड़ेंगे। जिला के लोगों की भारी मांग को देखते हुए शीघ्र ही फरीदाबाद मेंं पासपोर्ट बनवाने के लिए क्षेत्रीय कार्यालय खोला जाएगा। यह उन लोगों के लिए बहुत ही सुकून भरी बात है जिन्होंने भविष्य में अपने या पारिवारिक सदस्यों के पासपोर्ट बनवाने हैं। विदेश मंत्रालय द्वारा इसकी स्वीकृति प्रदान कर दी गई है।

मुख्य संसदीय सचिव सीमा त्रिखा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि जिला के लोगों की यह बहुत समय से भारी मांग थी। उसी को देखते हुए विगत 6 जून 2015 को बडख़ल रैली में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष यह मांग रखी गई थी। केन्द्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुज्जर के व्यकितगत प्रयासों के कारण ही यह कार्य सफल हो पाया है।

सीमा त्रिखा ने इसके लिए मुख्यमंत्री मनोहर लाल, केन्द्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री कृष्णपाल गुज्जर का आभार व्यकत किया है। उन्होंने कहा कि प्राथमिकता के साथ लोगों की मांगों को सरकार द्वारा पूरा किया जा रहा है।