अब एयरपोर्ट पर भी मिलेंगे पतंजलि के प्रोडक्ट, दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट से होगी शुरुआत

0
92

New Delhi/Alive News: योग गुरु बाबा रामदेव की अगुवाई वाला पतंजलि समूह अब देशभर के एयरपोर्ट पर अपने स्टोर खोलेगा. ऐसे स्टोर खोलने के लिए समूह ने जेएचएस स्वेंदगार्ड रिटेल वेंचर्स के साथ समझौता किया है. इसकी शुरुआत दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से हो रही है. जेएचएस स्वेन्दगार्ड लैबोरेटरीज की सहायक ईकाई जेएचएस स्वेंदगार्ड रिटेल वेंचर्स के नई दिल्ली, रायपुर और चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर चार स्टोर हैं.

कंपनी नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर अपना पांचवां स्टोर खोलेगी. यह दुकान पंतजलि समूह के साथ संयुक्त उद्यम के तहत बुधवार को खोली जाएगी. इस गठजोड़ के तहत कोलकाता, बेंगलुरु और मुंबई हवाई अड्डों पर भी दुकानें खोली जाएंगी.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक JHS स्वेंदगार्ड लैबोरेटरीज लिमिटेड के प्रबंध निदेशक निखिल नंदा ने बयान में कहा, ‘इस भागीदारी के तहत हम देश के सभी हवाईअड्डों पर पंतजलि स्टोर का व्यापक नेटवर्क स्थापित कर रहे हैं. हमारा प्रयास आयुर्वेद को वैश्विक स्तर पर बढ़ावा देना और ब्रांड पंतजलि को सभी यात्रियों के लिये सुलभ कराना है.’

उन्होंने कहा कि नई दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर नई दुकान का उद्घाटन केंद्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी करेंगे. जेएचएस स्वेन्दगार्ड लैबोरेटरीज मुख्यत: ओरल केयर प्रोडक्ट बनाती है और यह शेयर बाजार में भी सूचीबद्ध है.

गौरतलब हैपतंजलि समूह कपड़े के कारोबार में भी उतरा है. साल 2018 में धनतेरस के मौके पर बाबा रामदेव ने दिल्ली में पतंजलि परिधान नाम से कपड़े के पहले स्टोर का उद्घाटन किया था. दिल्ली के नेताजी सुभाष प्लेस में पहले ‘पतंजलि परिधान’ शोरूम का उद्घाटन करते हुए रामदेव ने गारमेंट्स बिजनेस की शुरुआत की थी.

उत्तर प्रदेश कैबिनेट ने हाल में ग्रेटर नोएडा में पतंजलि समूह की ओर से प्रस्तावित फूड पार्क को सब्सिडी देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. योग गुरु बाबा रामदेव के पतंजलि समूह को बढ़ावा देने के लिए भूमि सब्सिडी प्रदान करने को मंजूरी दी गई. सरकार की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि प्रस्तावित फूड पार्क निवेश को आकर्षित करेगा, रोजगार के अवसर पैदा करेगा और इससे राज्य के किसानों को भी मदद मिलेगी. पतंजलि समूह ने यमुना एक्सप्रेस-वे के किनारे एक मेगा फूड प्रोजेक्ट पार्क विकसित करने के लिए 6000 करोड़ के निवेश का प्रस्ताव रखा है.

Print Friendly, PDF & Email