अब एनआईटी मार्किट में नहीं चलेंगे शोरूम, हरकत में आया विभाग

0
137

Faridabad/Alive News : आरटीआई एक्टिविस्ट कृष्ण लाल गेरा द्वारा हाई कोर्ट में दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए नगर निगम ने एनआईटी रिहायशी क्षेत्र में चलने वाली 2 दर्जन से अधिक अवैध गतिविधियों को तुरन्त प्रभाव से बंद करने का नोटिस मंगलवार को जारी किया। आपको बता दें फरीदाबाद में एक बार फिर से रिहायशी भवनों में कमर्शियल गतिविधियां चलाने वाले 2 दर्जन से भी अधिक दुकानों तथा इमारतों पर पीला पंजा चल सकता है। इन सभी भवन मालिकों को मंगलवार को नोटिस देकर चेतावनी दी गई है।

इन सभी भवन मालिकों से कहा गया है कि वह अपनी इमारतों में चल रही कमर्शियल गतिविधियों को तत्काल प्रभाव से बंद कर दे अन्यथा उन्हें या तो तोड़ दिया जाएगा या फिर उन्हें सील कर दिया जाएगा। नगर निगम इनफोर्स एक्सईन की ओर से जारी नोटिस में सीधे तौर पर भवन मालिकों को चेतावनी दी गई है। इस नोटिस में निगम द्वारा की जाने वाली कार्रवाई की समय सीमा निर्धारित नहीं की गई है यानी कि इस नोटिस के बाद नगर निगम कभी भी उपरोक्त कार्रवाई को अमल में ला सकता है।

बताया गया है कि इस तोडफ़ोड़ अथवा सीलिंग को करने के लिए पुलिस फोर्स मांग ली गई है। उल्लेखनीय है कि कृष्ण लाल गेरा द्वारा हाई कोर्ट में दायर याचिका नंबर 13588 / 2008 में इन सभी भवनों में चल रही अवैध गतिविधियों को बंद करवाने की मांग की गई है।

इसी जनहित याचिका के आधार पर नगर निगम ने उपरोक्त भवनों को नोटिस वितरित किए हैं। अब यह कार्रवाई किसी भी समय की जा सकती है। इस नोटिस के बाद से पूरे शहर में हडक़ंप मचा हुआ है।

Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here