Faridabad/Alive News : राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सराय ख्वाजा में आज शिक्षा विभाग के आदेशानुसार मेगा पीटीएम का आयोजन नीलम कौशिक की अध्यक्षता में किया गया। विद्यालय के अंग्रेजी प्रवक्ता व जूनियर रेड क्रॉस अधिकारी रविंदर कुमार मनचंदा ने बताया की आज मेगा पी टी एम में बच्चों के माता पिता से आग्रह किया गया, कि वे अपने बच्चों की शिक्षा पर पूरा ध्यान दें और विद्यालय में हो रही परीक्षाओं और कक्षा कक्ष में करवाई जा रही पढ़ाई पर अच्छी तरह ध्यान दें और अपने बच्चों की प्रगति पर ध्यान रखें।

सैंट जोन एम्बुलेंस ब्रिगेड अधिकारी रविंदर कुमार मनचंदा ने बताया की सराय विद्यालय के आज के पौधागिरि अभियान में भागीदारी करते हुए सभी अभिभावकों का पौधे दे कर स्वागत किया गया। सभी अभिभावकों को और बच्चों को पौधे उपहार में दिए गए। सभों को बताया गया कि इन पौधों को अच्छी तरह लगा कर परवरिश करें ताकि अपने शहर की आबोहवा को बेहतर बना कर प्रदुषण में कमी ला सकें।

क्योकि पौधे ही हमारे बेहतर स्वस्थ्य का आधार है पौधों से सभी को लाभ ही लाभ है ये हमें सर्वदा कुछ न कुछ देते ही है और हम से कुछ भी बदले में नहीं लेते, सृष्टि का आधार ही पौधें है अत: हम सभी को अधिकाधिक संख्या में पौधरोपण कर पृथ्वी माता को हरा भरा रखने का प्रयास करते रहना चाहिए और इस तरह के प्रयास निरंतर जारी रहने चाहिए तभी हम प्रदुषण मुक्त रह सकता है।

प्राचार्या नीलम कौशिक ने अभिभावक अध्यापक संगोष्ठी में आये हुए को कहा की वे बच्चों को नियमित तौर पर गृह कार्य पूरा करके लाने के लिए कहें और उनकी उत्तर पुस्तिकाओं को भी जांचा करें इस प्रकार से उन्हें अपने बच्चे की प्रगति क्रेपॉर्ट भी मिलती रहेगी। प्राचार्या नीलम कौशिक , रविंदर कुमार मनचंदा , रेनू शर्मा , शारदा , सरोज , अंजना , वेदवती , रूप किशोर , बिजेन्दर सिंह सहित सभी स्टाफ ने अपनी पढाई के साथ साथ पर्यावरण संरक्षण का भी देखभाल करने के लिए प्रेरित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here