April 25, 2024

NSS के अंतर्गत छात्रों ने निकाली पोलीथीन मुक्त जागरूकता रैली

Ballabhgarh/Alive News : बल्लभगढ स्थित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय (बाल) में चल रहे विशेष शिविर में स्वंय सेवकों ने अपने एनएसएस प्रोग्राम ऑफिसर डॉ. नरेंद्र कुमार, स्टाफ सदस्य टीकाराम वरिष्ठ, मागेराम शर्मा, धर्मवीर सैनी के साथ मिलकर शिविर के छठे दिन पोलिथीन मुक्त भारत एक रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया और पोलीथीन का प्रयोग न करने की अपील की।

स्वंय सेवकों ने कुम्हारवाडा क्षेत्र में रह रहे सभी क्षेत्रवासियों व दुकानदारों से भारत देश को पोलीथीन मुक्त बनाने में अपना सहयोग प्रदान करने को कहा। स्वयं सेवकों ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा कि बाजार में कोई भी सामान खरीदने के लिए जाए तो घर से जूट व कपडे का बैग लेकर जाए ताकि बाजार से पोलीथीन में सामान न लाना पडें।

वहीं दुकानदारों से अपील की ग्राहकों को पोलीथीन में सामान न दें बल्कि ग्राहकों को जूट व कपडे के बैग लाने के लिए प्रेरित करें। तभी गलियों व नालियों में पडी हुई पोलीथीन से मुक्ति मिल सकती है और हम अपने देश को स्वच्छ बना सकते है।

डा. नरेंद्र कुमार ने क्षेत्रवासियों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता भारत अभियान व संकल्प से सिद्धि के बारे में अवगत कराते हुए कहा कि देश की सभी एनएसएस इकाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपने को साकार करने के लिए कार्य कर रही है।