April 20, 2024

सरकारी स्कूल में NSS इकाई ने लगाया रक्तदान शिविर

Faridabad/Alive News : राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय नम्बर-3 एनआईटी फरीदाबाद हरियाणा की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई ने जिले के एन.एस.एस. को-ऑर्डिनेटर सुशील कणवा की अगुवाई में विद्यालय परिसर में एक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। जिसका उद्धघाटन सीमा त्रिखा मुख्य संसदीय सचिव व विधायक बडख़ल विधानसभा क्षेत्र ने रिब्बन काटकर अपने कर कमलो द्वारा किया। सीमा त्रिखा ने रक्तदान को समाज के लिए एक बहुत ही नेक कार्य बताकर सभी को साल में कम से कम अपने जन्मदिन या किसी और महत्वपूर्ण दिन रक्तदान करना चाहिए।

उन्होंने इस नेक कार्य के लिए फरीदाबाद जिले के एनएसएस को-ऑर्डिनेटर सुशील कणवा व एनएसएस के सभी स्वयंसेवको की पीठ थपथपाई और सफल रक्तदान शिविर के लिए बधाई दी। उन्होंने अपने अभिवादन में अपने विद्यार्थी जीवन को याद करते हुए एनएसएस स्वयंसेवको को सम्बोधित करते हुए कहा की विद्यार्थी जीवन बहुत ही महत्वपूर्ण जीवन होता है और एनएसएस के स्वयंसेवको को अपनी पढ़ाई के साथ-साथ समाज के लिए भी कार्य करना पड़ता है जो एक सराहनीय है। आज इस रक्तदान शिविर में शिरकत करते हुए विधायिका सीमा त्रिखा ने विद्यालय प्रधानाचार्य सुरेंदर मदान, सारे स्टाफ और एन.एस.एस. स्वयंसेवको को समाज के लिए इस नेक कार्य के लिए धन्यवाद किया और शुभकामनाये दी। इस मौके पर सुशील कणवा ने बताया की इस रक्तदान शिविर में अध्यापको, छात्रों और पूर्व एनएसएस स्वयंसेवकों ने रक्तदान के इस नेक कार्य में बढ़ चढक़र भाग लिया, रक्तदान किया और 37 यूनिट्स रक्त एकत्रित किया गया।

इस अवसर पर जिला कोर्डिनेटर सुशील कणवा, राजकीय शिक्षक पुरुषकार विजेता राजेश शर्मा, सत्यपाल शास्त्री, राकेश शास्त्री बडख़ल, कृष्णा शर्मा, शिप्रा, हिमांशु गर्ग, राकेश कुमार सांगवान, हिमांशु गर्ग, राम कुमार, देवेंद्र सैन, कृष्णा शर्मा, अजय, विपिन कुमार झा आदि ने रक्त दान किया। अवसर पर विद्यालय, प्रधानाचार्य सुरेंदर मदान,जिला रेड क्रॉस सोसाईटी फरीदाबाद की तरफ से डॉक्टर एम्पी सिंह भी उपस्थित थे।