एनएसयूआई व एबीवीपी ने नेहरू कॉलेज के गेट पर जड़ा ताला

0
8

Faridabad/Alive News : सरकारी कॉलेज में बढ़ी 20 प्रतिशत सीटों पर छात्रों का दाखिला न किए जाने को लेकर एनएसयूआई और एबीवीपी के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने आज विरोध स्वरूप जिलाध्यक्ष कृष्ण अत्री के नेतृत्व में सोमवार को सेक्टर-16ए स्थित पं. जवाहर लाल नेहरू कॉलेज के गेट पर ताला जड़ दिया और हरियाणा सरकार व शिक्षा मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। कॉलेज के मेन गेट पर ताला लगने और छात्रों के प्रदर्शन की खबर मिलते ही कॉलेज प्रिंसीपल छात्रों से मिलने गेट पर पहुंची, जहां एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष कृष्ण अत्री ने उन्हें सरकारी कॉलेज में बढ़ी 20 प्रतिशत सीटों पर छात्रों का दाखिला करने के लिए एक ज्ञापन सौंपा।

प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष कृष्ण अत्री ने कहा कि हरियाणा की भाजपा सरकार छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। शिक्षा मंत्री ने पांच दिन पहले प्रदेश के सभी सरकारी कॉलेजों में 20 प्रतिशत सीट बढ़ोत्तरी का ऐलान किया था लेकिन उसके बावजूद कॉलेज में विद्यार्थियों को उन बढ़ी हुई सीटों पर दाखिल नहीं दिया जा रहा है। जबकि एमडीयू की तरफ से भी नोटिफिकेशन जारी हो चुका है लेकिन उसके बावजूद छात्र एडमिशन के लिए दर-दर भटक रहे हैं। कृष्ण अत्री ने बताया कि पिछले काफी समय से एनएसयूआई कॉलेज में सीटे बढ़ाने की मांग करती आई है।

अब जब शिक्षा मंत्री ने उनकी यह मांग मान ली है तो भी कॉलेज में विद्यार्थियों को दाखिला नहीं मिल पा रहा है। उन्होंने बताया कि कॉलेज प्रिंसिपल के अनुसार डायरेक्टर ऑफ हॉयर एजुकेशन की ओर से इस संदर्भ में कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया, इस कारण एडमिशन नहीं हो पा रहा है। कृष्ण अत्री ने बताया कि उन्होंने डायरेक्टर ऑफ हॉयर एजुकेशन के नाम प्रिंसिपल को एक ज्ञापन सौंप दिया है। प्रदेश सचिव लोकेश गौड़ ने बताया कि फरीदाबाद शहर के अंदर पं. जवाहरलाल नेहरू सबसे बड़ा कॉलेज है जिसमे लगभग सभी कोर्स उपलब्ध है।

इस कारण यहां एडमिशन लेने वाले विद्यार्थियों की संख्या भी काफी अधिक होती है। शिक्षा मंत्री की घोषणा और एमडीयू के नोटिफिकेशन के बाद भी दाखिला न हो पाने की वजह से छात्रों को परेशान होना पड़ रहा है। इस मौके पर उनके साथ डीएवी कॉलेज के प्रधान कृष्ण शर्मा, नरवीर चौधरी, अभिषेक वत्स, एके नागर, विकास कश्यप, राजू, प्रशांत, लक्ष्य, योगेश, अजय आर्य, पंकज गर्ग सहित अनेक छात्र मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here