एनएसयूआई ने फूँका योगी आदित्यनाथ का पुतला

0
10

Faridabad/Alive News: एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने गत दिनों में हुई उत्तरप्रदेश के उन्नाव में जमानत पर बाहर आए आरोपियों द्वारा रेप पीड़िता को जलाकर मार देने की घटना के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का पुतला फूंका तथा इस दरिंदगी में शामिल आरोपियों को फाँसी की सजा देने की मांग की। इस प्रदर्शन का नेतृत्व एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री ने किया।

इस दौरान प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री ने कहा कि गत गुरुवार को उत्तरप्रदेश के उन्नाव में एक बार फिर से दिल दहला देने वाली घटना हुई है जिसमें रेप पीड़िता को आरोपियों ने पेट्रोल छिड़क कर उसे जिंदा जला दिया। अत्री ने कहा कि मामला उस समय का है जब 23 साल की ये लड़की अपने गांव से अपने ही केस की सुनवाई के लिए रायबरेली जा रही थी और उसी वक़्त उसका रेप करने वाले दरिंदों ने उस पर पेट्रोल छिड़क कर उसे ज़िंदा जला दिया। हमले में पीड़िता 90-95 परसेंट तक जल चुकी थी, ख़ुद को बचाने के लिए वो भागी और ख़ुद पुलिस को फ़ोन किया। अगले दिन उसे इलाज के लिए एयरलिफ़्ट कर दिल्ली लाया गया। अफ़सोस उसे बचाया ना जा सका।

हॉस्पिटल में मृतिका ने 4 लड़कों के नाम लिए, शिवम त्रिवेदी और उसका पिता राम किशोर त्रिवेदी, उसके गांव के प्रधान हरी शंकर त्रिवेदी और उसका बेटा शुभम त्रिवेदी और शुभम का पड़ोसी उमेश वाजपेयी। लड़की का आरोप भी था कि उसके कंप्लेंट के बावजूद पुलिस ने कोई ख़ास कार्यवाही नहीं की और सिर्फ़ एक ही आरोपी शिवम त्रिवेदी को पकड़ा था औऱ उसकी भी जमानत जल्दी हो गई थी। दूसरा आरोपी शुभम त्रिवेदी एक साल से गायब था और उसके नाम पर लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया था।

अत्री ने योगी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि क्या ऐसे रामराज्य की कल्पना उत्तरप्रदेश के लोगों ने की होगी जिसमें आये दिन बेटियों को रेप के बाद जलाकर मार दिया जाता है। उन्होंने कहा कि पिछले 11 महीनों में लगभग 90 रेप अकेले उन्नाव में हुए है तो फिर पूरे उत्तरप्रदेश का क्या हाल होगा? अत्री ने कहा कि केंद्र औऱ प्रदेश में बैठी भाजपा सरकार महिलाओं पर बढ़ते हुए अत्याचार पर चुपी साधे हुए हैं औऱ उल्टा आरोपियों को सरंक्षण देती है, उनकी जमानत करवाती है। उन्होंने कहा मोदी-योगी सरकार को रेप के आरोपियों को जल्द से जल्द फाँसी की सजा दिलवानी चाहिए नाकि उनकी जमानत करवाकर उन्हें संरक्षण देना चाहिए।

इस मौके पर युवा कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष पराग गौतम, छात्र नेता ओंकार पंडित और यश भारद्वाज, विजय, शिवम, सेम, आरिफ, हितेन, समीर क़ुरैशी, फ़ैज़ खान, दीपक सिंह, गौरव शर्मा, भारत राजपूत, सुगम, मुस्तकीम, पार्थ, रितिक, तुषार, धालु, अंकित, अजय, कुणाल आदि मुख्य रूप से मौजूद थे।

Print Friendly, PDF & Email