April 27, 2024

NSUI ने भाजपा सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी

Faridabad/Alive News : सेक्टर-16 स्थित पं. जवाहर लाल नेहरू कॉलेज के गेट पर एनएसयूआई ने केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए विशाल आक्रोश प्रदर्शन किया और मोदी सरकार का पुतला फूंका। दरअसल वन रैंक-वन पैंशन को लेकर दिल्ली के जंतर-मंतर पर पूर्व सैनिक रामकिशन द्वारा आत्महत्या किए जाने के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी, सीपीएम लीडर किरण चौधरी व प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला को गिरफ्तार किए जाने के विरोध में एनएसयूआई के बैनर तले सभी छात्र एकत्रित हुए और उन्होंने भाजपा सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

इस प्रदर्शन का नेतृत्व एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष कृष्ण अत्री ने किया। कृष्ण अत्री ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि देश में लोकतंत्र नाम की कोई चीज नहीं रह गई है। एक तरफ मोदी सरकार देश की सरदहों पर तैनात जवानों की सच्ची हितैषी होने का दम भरती है, जबकि कल की घटना ने यह साबित कर दिया कि मोदी सरकार ने सर्जिकल स्ट्राईक का इस्तेमाल भी केवल आगामी समय में कई राज्यों में होने वाले चुनावों के मद्देनजर किया है क्योंकि देश में सर्जिकल स्ट्राईक तो इससे पूर्व की सरकारों में भी हुई थी।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार तानाशाह रवैया अपनाते हुए एक सैनिक जो वन रैंक-वन पैंशन के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर रहा था ताकि देश के बाकि फौजी भाईयों को इसका लाभ मिल सके। इस हृदयविदारक घटना के बाद उसके परिवारजनों को मारपीट करके पुलिस द्वारा हिरासत में ले लेना और जब विपक्ष के नेता राहुल गांधी, किरण चौधरी उस परिवार को सांत्वना देने जाते है तो उन्हें गिरफ्तार करना क्या यह भारतीय लोकतंत्र प्रणाली का नियम है? ऐसा करके भाजपा सरकार ने अंग्रेजों के शासनकाल की याद ताजा कर दी।

इस अवसर पर प्रदेश सचिव लोकेश गौड, डीएवी कॉलेज अध्यक्ष कृष्ण शर्मा, जिला सचिव दीपक रावत, आकाश पंडित, दीपक चौधरी बुढैना, अभिषेक वत्स, रोहित चौहान, पुनीत कौशिक, विजय चौहान, मनीष बैसला, चेतन दीक्षित, ईश्वर पाराशर, विशाल, शुभम चौधरी, प्रवीण, पुष्कर चौधरी, संदीप नेगी, यश शर्मा, विजय डागर, कपिल हुड्डा, योमेश सैनी, अरूण चौधरी, मोहित रावत, प्रदीप तेवतिया सहित अनेक छात्र उपस्थित थे।