April 27, 2024

MDU के नए रूलस को लेकर एनएसयूआई ने उपायुक्त को सौंपा ज्ञापन

Faridabad/Alive News : एनएसयूआई फरीदाबाद ने सेक्टर-12 जिला उपायुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन किया। इस दौरान महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी द्वारा 5वें सेमिस्टर में दाखिले के लिए बनाए गए नियम के विरोध में एनएसयूआई ने उपायुक्त की अनुपस्तिथि में जिला राजस्व अधिकारी राजेंद्र सिंह को ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष कृष्ण अत्री ने सभी छात्रों की तरफ से माँग को रखते हुए कहा कि इससे पहले हम डी.ए.वी.शताब्दी कॉलेज और नेहरू कॉलेज के प्रिसिपलो को ज्ञापन दे चुके है।

लेकिन वहां से हमें कोई आश्वासन नहीं मिला, जिसके बाद हम उपायुक्त कार्यालय में ज्ञापन देने आना पडा है। कृष्ण अत्री ने कहा कि एमडीसी अपनी मनमानी पर उत्तर आई है। हाल ही में एमडीयू की तरफ से नियम आया है कि 5वें सेमिस्टर में दाखिले के लिए फस्र्ट सेमिस्टर में सभी विषयो में पास होना आनिवार्य है। एनएसयूआई की नियम का विरोध करती है। एमडीयू को अगर ऐसा कोई नियम लागू करना है, तो जो छात्र फस्र्ट सेम में अब दाखिला लेंगे आते हैं, उन पर यह नियम लागू करना चाहिए।

इस तरह बीच में नियम को लागू करकर स्टूडेंट्स को बेवजह परेशान किया जा रहा है। इस तरह के फैसले पर शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा की तरफ से अभी तक कोई टिप्पणी नही आई है, जिससे स्पष्ठ है कि बीजेपी सरकार पूरी तरह से छात्र विरोधी है। मौके पर कृष्ण शर्मा डी.ए.वी. कॉलेज अध्यक्ष व आकाश दीक्षित अग्रवाल कॉलेज अध्यक्ष ने संयुक्त रूप से कहा की कॉलेज के पहले साल में बच्चे सीधा स्कूल से कॉलेज में आते है और उन्हें एमडीयू की परीक्षा प्रणाली के बारे में पता नही होता और बच्चे फस्र्ट सेमिस्टर में री-अपीयर ले आते है। इस लिए यह नियम हटना चाहिए।

इस मौके पर जिला महासचिव भारत शर्मा, डी.ए. वी. कॉलेज उपाध्यक्ष प्राशिष चौहान, पंकज गर्ग, मोहित प्रजापति, गैरव गर्ग, भूपेंदर प्रजापति, प्रिंस शर्मा, अक्षय, संजय मौर्य, राहुल सागर, आकाश, मोहित गर्ग, चेतन दीक्षित, हरीश, प्रीतम कुमार, दीपक चौधरी भुढ़ेना व छात्रा रेणुका यादव, रीना, शालिनी, हिमांशी, गायत्री और पूजा उपस्थित थे ।