March 29, 2024

सरकार के तुग़लकी फरमान के खिलाफ NSUI कार्यकर्ताओं ने किया जोरदार प्रदर्शन

Faridabad/Alive News : एनएसयूआई फरीदाबाद के कार्यकर्ताओं ने जिला अध्यक्ष कृष्ण अत्री की अध्यक्षता में उद्योग मंत्री विपुल गोयल की अनुपस्थिति में उनके भाई अशोक गोयल को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान छात्र नेहरू कॉलेज से पैदल मार्च करते हुए विपुल गोयल के कार्यालय पर पहुँचे और शिक्षा मंत्री हरियाणा सरकार व यूनिवर्सिटी प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करके जमकर प्रदर्शन किया।

एनएसयूआई जिला अध्यक्ष कृष्ण अत्री ने बताया की महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी के तुग़लकी फरमान के खिलाफ कॉलेज प्रशासन से लेकर जिला प्रशासन का दरवाजा खटखटा चुके है पर अभी तक सुनवाई नही हुई है जबकि माँग बिल्कुल जायज है। जिला प्रशासन व हरियाणा सरकार को फरीदाबाद जिले के छात्रों की तनिक भी परवाह नही है । इतनी भीषण गर्मी में भी छात्र / छात्रा अपनी माँगो को लेकर अड़े हुए है वही दूसरी ओर प्रशासन चुपी साधे हुए है ।

अत्री ने बताया की हरियाणा भाजपा सरकार और यूनिवर्सिटी प्रशासन हर साल कोई ना कोई नया तुग़लकी फरमान जारी करता है जिससे छात्रों को पढ़ाई लिखाई छोड़कर सड़कों पर उतरना पड़ता है और जब खिलाफत ज्यादा बढ़ जाती है तो नियम वापिस ले लिया जाता है। अत्री ने कहा की ऐसी नोबत आने ही क्यों दी जाती है जो छात्र विरोध प्रदर्शन करें।

छात्र नेता मोहित त्यागी और सुनील मिश्रा ने सामूहिक रूप से कहा की महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी और हरियाणा सरकार का रवैया छात्रों को लेकर बिल्कुल बेकार है। यूनिवर्सिटी ने जो तीसरे सेमेस्टर में दाखिला लेने के लिये पहले सेमेस्टर के 50% विषयों में पास होने वाला नियम लागू किया है वो सरासर छात्र विरोधी है । जल्द से जल्द सरकार इसे वापिस ले अन्यथा बड़ा आंदोलन किया जायेगा ।

इस मौके पर भूमित शर्मा , भारत यादव , विशाल गौर , राजू , चेतन दीक्षित , हरिओम , दिनेश कटारिया , रूपेश झा , विकास फागना , सोनू , रोहित , प्रिंस , कुंज बैसोया , पुनीत लोहिया , मोहित आदि सैंकड़ो छात्र मौजूद थे ।