April 25, 2024

मंत्री की साजिश का शिकार हुई नर्चर फाउंडेशन की बिल्डिंग : कमल तंवर

अधिकारियों ने मंत्री के दबाव में कोर्ट का स्टे होने के बाद भी की तोडफ़ोड़

Faridabad/Alive News : नगर निगम प्रशासन द्वारा नर्चर फाउंडेशन के कार्यालय की स्टे होने के बावजूद भी गैर कानूनी तरीके से केन्द्रीय राज्यमंत्री के दबाव में आकर धरासाई करना न्यायालय की अवहेलना तो है ही दूसरे शब्दो में कहा जाए तो अपने पद का गलत उपयोग भी है। यह आरोप आज एक प्रैस वार्ता के दौरान नर्चर फाउंडेशन के पदाधिकारी एवं बिल्डिंग के मालिक कमल सिंह तंवर ने लगाए। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर की गंदी सोच और अपराधियों को संरक्षण देने की नीति के कारण भ्रष्ट अधिकारियों का इस्तेमाल कर इस तोडफ़ोड़ को अंजाम दिया गया है।

कमल सिंह तंवर ने पत्रकारों को बताया कि 25 नवम्बर को सैक्टर-37 स्थित बने अवैध फ्लैट 12/2 की तोडफ़ोड़ के बाद से ही उन्हे अंजाम भुगतने की धमकियां प्रमोद तंवर और नरेश चौहान द्वारा दी जाने लगी। उसके बाद नर्चर फाउंडेशन के पदाधिकारियों सहित कमल सिंह तंवर ने 26 नवम्बर को कृष्णपाल गुर्जर को सामाजिक संस्था बनाए रखने के लिए पत्र लिखा गया। लेकिन मंत्री के ओर से कोई जवाब नहीं दिया गया। कमल सिंह तंवर ने बताया कि उनकी फाउंडेशन की ओर से आरटीआई एक्टिविस्ट सत्यपाल सिंह ने आरटीआई के माध्यम से इस अवैध निर्माण की शिकायत की थी, जिस पर फरीदाबाद के उपायुक्त समीर पाल सुरो से संज्ञान लेते हुए कार्यवाही की थी और उसी का बदला लेने के लिए केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर और उनके गुर्गे प्रमोद तंवर व नरेश चौहान ने फाउंडेशन के कार्यालय को तुड़वाने की योजना बनाई थी।

कमल तंवर ने कहा कि फाउंडेशन के कार्यालय को तुड़वाने की घिन्नौनी हरकत करने के लिए केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर की दमनकारी नीतियों के विरोध में नर्चर फाउंडेशन व भारतीय योग संस्थान की ओर से टूटी हुई बिल्डिंग के स्थान पर सुन्दर कांड कर विरोध किया जाएगा। 27 दिसम्बर को सुबह 11 बजे जिला उपायुक्त और पुलिस कमिश्रर को ज्ञापन दिया जाएगा। कमल सिंह तंवर ने कहा कि इस मुद्दे को लेकर वह संसद तक जाऐंगे और प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी के संज्ञान में भी लाऐंगे। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र का हनन करने वाले केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल की शिकायत भी प्रधानमंत्री से करेंगे। प्रैस वार्ता में आर.एन.सिंह, अनशनकारी बाबा रामकेवल, जितेन्द्र, फाउंडेशन के अध्यक्ष जे.पी.गौड, एडवोकेट दुष्यंत शर्मा, एडवोकेट प्रिया, फाउंडेशन पदाधिकारी राधा चौहान, सत्यपाल सिंह, समाजसेवी अमन गोयल और आशू सहित पदाधिकारी मौजूद थे।

– क्या कहना है केन्द्रीय राज्यमंत्री का
केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर से बात करनी चाही तो उनके पीए ने मीटिंग का हवाला देकर इस मामले पर कहा कि इसमें मंत्री जी का कोई रोल नहीं है। प्रशासन ने अपनी कार्यवाही की है। उन्होंने यह भी कहा कि मंत्री जी के मीटिंग से फ्री होने के बाद ही वह बात करवा पाऐंगे।