April 20, 2024

स्मार्ट सिटी के सौन्दर्यीकरण को लेकर अधिकारियो का दौरा

Faridabad/Alive News : फरीदाबाद स्मार्ट सिटी के सौन्दर्यीकरण को लेकर नेशनल हाइवे के वरिष्ठ अधिकारी नीरज वर्मा, निगम के एडिशनल कमिश्नर व फरीदाबाद स्मार्ट सिटी के सीईओ पार्थ गुप्ता वर्मा, अतिरिक्त सीईओ मिस बेलीना ने आज बदरपुर बॉर्डर से लेकर बाटा तक नेशनल हाइवे का दौरा किया और हाईवे पर सौन्दर्यीकरण को लेकर स्ट्रीट लाईट, जंक्षन का विकास, पैदल चलने वाले फुट ओवर ब्रिज, फुटपाथ और जन सुविधा केन्द्र आदि विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा भी की। इस मौके पर उनके साथ नेशनल हाईवे के चीफ जनरल मैनेजर मनोज कुमार, सदस्य, नेशनल हाईवे के प्रोजेक्ट डायरेक्टर मुहम्मद सफी, डिप्टी जनरल मैनेजर सुरेश दलाल तथा तकनीकी सलाहकार एन0के0 कटारा सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद थे।

स्मार्ट सिटी के सीईओ और नेशनल हाइवे के अधिकारियों ने फरीदाबाद स्मार्ट सिटी के सौन्दयीकरण को लेकर आपसी वार्तालाप किया और नेशनल हाइवे के वरिष्ठ अधिकारी नीरज वर्मा ने नेशनल हाइवे के अधिकारियों को हाईवे पर लाईटे लगाने, सांकेतिक बोर्ड लगाने, रोड जंक्षन को ठीक करने, रेलिंग लगाने फुटपाथ तथा ओवरब्रिज बनाने, लैंड स्केपिंग करने, बैठने के लिए बैंच इत्यादि के कार्य को शीघ्र पूरा करने को कहा। फरीदाबाद स्मार्ट सिटी के सीईओ पाथ गुप्ता ने नेशनल हाईवे के अधिकारियों को हाइवे की तरफ बने पुलों और मेट्रो के नीचे पड़ी उबड-खावड़ को समतल करने को कहा जिससे फरीदाबाद स्मार्ट सिटी के अधिकारी उक्त जमीन पर प्लान्टेशन कर उसका सौन्दर्यीकरण कर सके।

वरिष्ठअधिकारी नीरज वर्मा ने विभाग के अधिकारियों को नेशनल हाइवे पर हो रहे प्रोजेक्ट में तेजी लाने और उक्त प्रोजेक्टों को 31 दिसम्बर तक पूरा करने को कहा। उन्होंने बताया कि रेलिंग और फुट ओवर ब्रिज का कार्य 31 जनवरी 2018 तक पूरा कर दिया जाएगा।

फरीदाबाद स्मार्ट सिटी के सीईओ पार्थ गुप्ता ने कहा कि फरीदाबाद शहर को फास्ट ट्रैक दौर में भारत सरकार के शहरी विकास मंत्रालय द्वारा चयन करने पर स्मार्ट सिटी के प्रोजेक्टस को दो भागों में यानि कि क्षेत्र के आधार पर विकास तथा पैन सिटी समाधान के रूप में विकसित करना है जिसमें स्मार्ट सिटी की टीम और नेशनल हाइवे की टीम एकजुट होकर कार्य कर रही है। फरीदाबाद स्मार्ट सिटी के सौन्दर्यीकरण को लेकर एनजीओ का भी सहयोग लिया जाएगा और अगला निरीक्षण वीरवार को किया जाएगा।