ग्राम चंदावली में मनाया गया योग दिवस

0
17

Faridabad/Alive News : योग दिवस पर स्वच्छ भारत समर इंटर्नशिप योजना के तहत राजकीय महाविद्यालय फरीदाबाद के एनएसएस एवं यूथ रेड क्रॉस के विद्यार्थियों ने ग्राम चंदावली में योग दिवस मनाया। योग दिवस का आयोजन ग्राम के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में किया गया। सबसे पहले नोडल ऑफिसर(एसबीएसआई) एवं महाविद्यालय के एनएसएस व यूथ रेड क्रॉस प्रभारी डॉ राकेश पाठक ने ग्राम वासियों एवं विद्यार्थियों के समक्ष योग दिवस पर योग के प्रति जागरूकता लाने हेतु अपने विचार प्रस्तुत किए ।

उसके पश्चात विद्यालय की प्राचार्या एवं योग शिक्षक ने सभी मौजूद लोगो को योग करवाया । साथ साथ योग से होने वाले शारीरिक और मानसिक रूप से होने वाले लाभो को भी बताया। योग तनाव मुक्त होने का भी एक सशक्त माध्यम है। सभी विद्यार्थियों एवं ग्राम वासियों ने योग का अभ्यास करके हमेशा योग करने एवं अन्य लोगों को भी योग के प्रति जागरूक करने की प्रतिज्ञा ली।

एनएसएस राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता हरिचंद ने भी योग की जीवन में उपयोगिता पर अपने विचार प्रस्तुत किए। इस अवसर पर हिमांशु, आदित्य झा, विमलेश राज, संजय, दीवानशु, सतीश , शिवकुमार , ग्रामवासी जसवंत पावर सहित अन्य लोग मौजूद थे। राजकीय महाविद्यालय फरीदाबाद की प्राचार्या डॉ प्रीता कौशिक ने ग्राम चंदावली में योग दिवस पर सफतापूर्वक कार्यक्रम आयोजित करने पर नोडल ऑफिसर डॉ राकेश पाठक एवं विद्यार्थियों को बधाई दी एवं योग के प्रति जागरूकता लाने हेतु विद्यार्थियों को प्रेरित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here