April 26, 2024

लायंस क्लब भवन में हुआ सिलाई सेंटर का उद्घाटन

Faridabad/Alive News : लायंस क्लब फरीदाबाद ओल्ड ने समाजसेवा में एक पुण्य कार्य की शुरूआत जरूरतमंद गरीब महिलाओं व लड़कियों के लिए सिलाई सेन्टर का शुभारंभ लायंस क्लब भवन में किया। इस सिलाई सेन्टर का शुभारंभ जनपथ अध्यक्ष विजय बुद्धिराजा द्वारा किया गया। इस अवसर पर विजय बुद्धिराजा ने लायंस क्लब फरीदाबाद ओल्ड की भूरि-भूरि प्रशंसा करते हुए कहा कि महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की जो शुरूआत क्लब ने की है वह वाकई में एक प्रशंसा का कार्य है जिसके लिए वह समस्त क्लब के पदाधिकारियों का मुबारकबाद देते है।

इस अवसर पर क्लब के प्रोजेक्ट चेयरमैन आर.के.चिलाना ने कहा कि समाजसेवा में क्लब सदैव अग्रणीय रहा है और इसी सोच के चलते सिलाई केन्द्र भी स्थापित कर रहा है। उन्होंने बताया कि इस सिलाई केन्द्र में जरूरतमंद, गरीब महिलाएं आकर सिलाई सीख सकती है और अपने आपको आत्मनिर्भर बना सकती है। उन्होंने कहा कि यह सिलाई केन्द्र दो बैचों में चलाया जायेगा जिसमें पहला प्रात: 9 से 11 और दूसरा 11 से 1 बजे तक। उन्होंने बताया कि सर्टिफिकेट कोर्स तीन महीने एवं डिप्लोमा के लिए छह महीने का कोर्स रखा गया है।

चिलाना ने बताया कि इस सिलाई केन्द्र में प्रशिक्षण देने के लिए अनुभवी प्रशिक्षकु के रूप में विद्या पाण्डे को रखा गया है जो कि इस केन्द्र में आने वाली महिलाएं एवं लडकियों को सिलाई का प्रशिक्षण देंगी। इस अवसर पर बुद्धिराजा ने इस सिलाई केन्द्र में सिलाई मशीने देने वाले आरके चिलाना, प्रधान प्रवीण गर्ग, विजय अनुपम गुप्ता, देवेन्द्र गोयल, राजेश शर्मा गुड्डु, बी.एस.चौधरी आदि को पिन लगाकर सम्मानित किया जिन्होंने इस शुभ कार्य में अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

इस अवसर पर प्रधान प्रवीण गर्ग ने जनपथ अध्यक्ष बुद्धिराजा को बताया कि आगामी 21 अगस्त को क्लब के इस्टॉलेंशन के दिन हम गरीब बच्चों को अडाप्ट करेंगे एवं उनका खर्च वहन करेंगे।