April 20, 2024

ओल्ड स्कूल में मनाया गया मातृ-पितृ पूजन दिवस

Faridabad/Alive News : ओल्ड फरीदाबाद के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में मातृ पितृ पूजन दिवस धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर उद्योग मंत्री विपुल गोयल मुख्यातिथि रहे। सभी छात्रों ने अपने माता-पिता की पूजा कर उनका आशीर्वाद लिया। इस मौके पर विपुल गोयल ने कहा कि 14 फरवरी प्यार का दिन है और माता-पिता से प्यारा और गहरा कोई रिश्ता नहीं है।

उन्होने कहा कि वैलेन्टाइन्स-डे के नाम पर भारतीय संस्कृति से खिलवाड़ किया जा रहा है। उन्होने सभी छात्रों से अपने माता पिता और गुरूजनों का आदर करने की अपील की। विपुल गोयल ने कहा भारतीय संस्कृति को बचाए रखने के लिए मातृ-पितृ पूजन दिवस जैसे आयोजन बेहद अहम हैं। उन्होने कहा कि अच्छी पढ़ाई के साथ छात्रों को नैतिक मूल्यों को भी साथ लेकर चलना होगा।

इस मौके पर उद्योग मंत्री ने विभिन्न प्रतियोगिताओं में स्कूल का नाम रोशन करने वाले छात्रों को भी सम्मानित किया। इस कार्यक्रम में विपुल गोयल के अलावा नगर निगम के डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग, सामाजिक कार्यकर्ता गंगाशरण मिश्रा, नरेंद्र शर्मा, डॉ राकेश गुप्ता, पूर्व डिप्टी डीओ डीसी चौधरी, जिला शिक्षा अधिकारी मनोज कौशिक, प्रिंसीपल संदेश सोलंकी और लोकेश त्यागी भी मौजूद रहे।