April 19, 2024

15 जनवरी को सावन कृपाल रूहानी मिशन द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन

Faridabad/Alive News : सैक्टर-15 स्थित सावन कृपाल रूहानी मिशन द्वारा 15 जनवरी को रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाएगा। जिसके प्रोत्साहन के लिए आई.एस.वी.टी.आई व एड्स कंट्रोल सोसायटी पंचकुला के मोटीवेटर डॉ.एम.पी.सिंह ने सैकड़ों की संख्या में सत्संग के दौरान संगत को रक्तदान के बारे में बताया। इस अवसर पर उक्त ट्रस्ट के प्रधान अर्जुन दास सेतिया, उपप्रधान राजकुमार शर्मा, सैकेट्ररी धनवेश पाल, कोषाध्यक्ष भीम हंस, अशोक भाटिया व अन्य सदस्य मुख्य रूप से उपस्थित थे।

इस अवसर पर डॉ.एम.पी.सिंह ने कहा कि रक्तदान महादान है। यह एक नेक व पुनीत काम है इसलिए इसके लिए हमें आगे आना चाहिए। सिंह ने कहा कि 18 से 65 साल की उम्र का कोई भी स्वस्थ व्यक्ति जिसका वजन 48 और हीमोज्लोबिन की मात्रा 12 हो, वह रक्तदान कर सकता हे। रक्तदान करने से किसी प्रकार की कोई कमजोरी नही आती और नियमित हर तीन माह के बाद रक्तदान करने पर हद्य आघात नहीं होता है।

रक्तदान में शारीरिक परीक्षक नि:शुल्क हो जाते हे। थैलिसीमिया ग्रस्त बच्चों के लिए यह कैम्प प्रसिद्ध उद्योगपति मुकेश अग्रवाल जो कि शिवालिक ग्रुप के प्रमोटर है, के द्वारा लगाया वा रहा है। और इस कैम्प में अन्य शहर के गणमान्य व्यक्ति भी शिरकत कर रहे है। अत: आपसे अनुरोध हे कि अधिक से अधिक लोग इस रक्तदान शिविर में रक्तदान करके कृतार्थ करें।