22 मई को सभी विभागों के कर्मचारी करेंगे ‘हल्ला बोल प्रर्दशन’

0
24
Sponsored Advertisement

Faridabad/Alive News : केन्द्रीय ट्रेड यूनियनों एवं कर्मचारी संघों के संयुक्त आह्वान पर सभी विभागों के कर्मचारी 22 मई को हल्ला बोल प्रर्दशन करेंगे। सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के बेनर तले कर्मचारी अपने अपने विभागों में शारीरिक दूरी का पालन करते प्रर्दशन करेंगे और केन्द्र एवं राज्य सरकार के सार्वजनिक क्षेत्र को निजीकरण के लिए खोलने, श्रम कानूनों को समाप्त करने और कर्मचारियों की जबरन वेतन कटौती करने डीए व एलटीसी बन्द करने के खिलाफ हल्ला बोला जाएगा।

यह निर्णय सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के जिला अध्यक्ष अशोक कुमार की अध्यक्षता में आयोजित जिला कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया। जिला सचिव बलबीर सिंह बालगुहेर द्वारा संचालित इस मीटिंग में सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुभाष लांबा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेश कुमार शास्त्री, हरियाणा टूरिज्म कर्मचारी संघ के महासचिव युदबीर सिंह खत्री व मैकेनिकल वर्कर यूनियन के राज्य कमेटी के नेता अतरसिंह केशवाल आदि मौजूद थे।

मीटिंग में सरकार की गल्त नीतियों के कारण पैदल अपने घरों को जा रहे मजदूरों की सड़क एक्सीडेंट में हुई दर्दनाक मौत पर दुःख व्यक्त करते हुए श्रृद्धांजलि अर्पित की गई और पलायन रोकने के लिए मजदूरों के खातों में 7500 रुपए मासिक डालने और मृतकों के आश्रितों को 50-50 लाख रुपए मुआवजा देने की मांग की। मीटिंग में 2015 में शुरू की गई 1035 टीजीटी (अंग्रेजी) और 503 अन्य पदों पर अंतिम चरण में पहुंच चुकी भर्ती प्रक्रिया को रद्द करने की बजाय नव चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने की मांग की गई और पीटीआई की दोबारा भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की बजाय सेवा सुरक्षा प्रदान करने की मांग की गई।

Print Friendly, PDF & Email