सोशल मीडिया पर उमड़ी भीड़ ने दी अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि

0
13

New Delhi/Alive News : निगाहें टीवी पर लगी थीं। एम्स से आती हर खबर धड़कन बढ़ा दे रही थी। कोई एक दूसरे से फोन पर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का हाल चाल पूछ रहा था तो कोई सोशल मीडिया पर लेटेस्ट अपडेट खंगाल रहा था। कान उनके बेहतर स्वास्थ्य की सूचना सुनने को बेकरार थे, लेकिन गुरुवार शाम एम्स की दहलीज पार कर अटल के निधन की खबर बाहर पहुंची तो हर तरफ अश्रुधारा बह निकली।

जिसे खबर मिली वह भावुक हो उठा। सहसा विश्वास नहीं हुआ कि जिसकी मौत से ठनी हो, जिसने कहा कि मौत की उम्र क्या है, दो पल भी नहीं वह इस तरह बिना कुछ कहे चला गया।अटल के निधन के बाद लोग भावुक होकर सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि देने लगे। किसी ने उनकी कविताओं के जरिये उन्हें याद किया तो किसी ने उनके भाषणों का अंश पोस्ट किया। वहीं, कई ने वाट्सएप पर अटल की डीपी लगा भावभीनी श्रद्धांजलि दी। बुधवार को अटल की तबीयत बिगड़ने की खबर आग की तरह फैली।

शुभचिंतकों से लेकर प्रशंसकों तक का मन बेचैन हो गया। प्रसिद्ध कवि डॉ. कुमार विश्वास ने रात 1.32 बजे ट्वीट किया, ‘मन खराब है। मेरे राजनैतिक विचार की उद्दीप्ति के सूत्र! ईश्वर जो तेरे मन हो वो हो मौत का एक दिन मुअय्यन है, नींद क्यों रात भर नहीं आती’। अटल बिहारी वाजपेयी का नाम हिंदी और अंग्रेजी हैशटैग से पहले और दूसरे नंबर पर रहा तो वहीं आरआइपी अटल से हजारों लोगों ने ट्वीट किया।अभिषेक सिंह ने अटल की कविताओं को एनसीईआरटी की किताबों में शामिल करने की गुजारिश की। सौम्या ने अटल की कविता- ‘क्या हार में, क्या जीत में, किंचित नहीं भयभीत मैं, कर्तव्य पथ पर जो भी मिला, यह भी सही वो भी सही, वरदान नहीं मागूंगा, हो कुछ पर हार नहीं मानूंगा।’ पोस्ट कर पूर्व प्रधानमंत्री को याद किया।

ऋषि मिश्रा ने भाजपा कार्यालय में कार्यकर्ताओं से मिलते अटल जी का एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें अटल बड़े उत्साह से नरेंद्र मोदी से गले मिल रहे हैं। अंकित ने ट्वीट किया कि वह अटल अजातशत्रु, वह राजनीति का वैभव जा रहा है, हवाओं रास्ता दो मेरा भारत रत्न मेरा जननायक जा रहा है। वहीं, कई अन्य ने ट्वीट किया, बारिश हो रही है, ऐसा प्रतीत होता है कि आसमान भी रो रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here