April 25, 2024

तीसरे दिन भी जारी रहा बिजली कर्मचारियों का धरना प्रदर्शन

Faridabad/ Alive News : हरियाणा स्टेट इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड वर्कर्स यूनियन के बैनर तले बल्लभगढ़ स्थित बिजली उपमंडल कार्यालय सिटी-टू चावला कॉलोनी पर सबयूनिट प्रधान थानसिंह की अध्यक्षता में व यूनिट सचिव कर्मवीर यादव ने मंच का संचालन करते हुए लगातार चल रहा बिजली कर्मचारियों का धरना प्रदर्शन आज तीसरे दिन भी जारी रहा । जिसमे गत 24 अगस्त को बकाया बिजली बिल की अदायगी को लेकर विभाग के जेई व अन्य बिजली कर्मचारियों दवारा डिफाल्टर लिस्ट पर कार्यवाही करने के दौरान बल्लभगढ़ तिगांव रोड स्तिथ के.के.कंक्रीट कम्पनी के मालिक चिन्टू द्वारा बिजली कर्मियों के साथ की गई । अभद्र भाषा का प्रयोग कर गाली गलौच की ।

जिसके उपरान्त यूनियन के लेटर हेड के नोटिस द्वारा एसडीओ के.एस. चौहान को अवगत कराया कि दोषी उपभोक्ता के खिलाफ विभागीय व पुलिस कार्यवाही की जाये लेकिन उपमंडल अधिकारी व उच्चस्तर के अधिकारी भी इस घटना को गम्भीरता से नही ले रहे। जिससे ये प्रतीत होता कि अधिकारी भी दोषी को बचाना चाहते हैं और कर्मचारियों प्रताड़ित करने में अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं । और बिजली निगम के असहाय ऐसे अधिकारी उन प्रताड़ित कर्मचारियों पर अपना दवाब बना कर प्रताड़ित कर्मचारियों से आपसी फैसला कराने पर बल दे रहे हैं ।

जबकी कर्मचारियों पर धमकी भरे शब्दों का प्रयोग कर दोषी अभियुक्त ने बिजली निगम अधिकारियों को ठेंगा दिखाते हुए अपने रिश्तेदार हरियाणा प्रदेश भाजपा प्रभारी के उच्च ओहदे का भय दिखाकर निर्दोष बिजली कर्मचारियों के साथ बद्तमीजी की जिसे यूनियन बर्दाश्त नही करेगी। इस सन्दर्भ में बिजली कर्मचारी यूनियन के पदाधिकारीयों ने इसका कड़े शब्दों घोर विरोध दर्ज कराते हुए नोटिस के माध्यम से कहा प्रशासन से कहा कि यदि दोषी अभियुक्त के खिलाफ विभागीय कार्यवाही या प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज न की गई तो आने वाले समय मे सभी दफ्तरों में कामकाज ठप्प कर यूनियन इस विरोध प्रदर्शन को जिलास्तर पर एक बड़े आंदोलन के रूप में ले जाने को विवश होंगे।

जिसमें फरीदाबाद के सभी बिजली कर्मचारी टूल व पेन डाउन कर उग्र प्रदर्शन करने को मजबूर होंगे। कर्मचारियों के इस विरोध प्रदर्शन से अगर आमजन सुविधाओं पर किसी भी प्रकार का फर्क पड़ता है, तो जिसकी पूर्णतः जिम्मेदारी बिजली निगम प्रशासन व फरीदाबाद प्रशासन की होगी । बिजली कर्मचारियों की उचित न्याय में विरोध प्रदर्शन के इस अवसर पर प्रधान लेखराज चौधरी, प्रधान राम निवास, वीरसिंह, मुकेश कुमार, यशपाल, राजाराम ठाकुर, मौजेलाल, योगेश, आजाद सिंह, अशोक राठी, जगदीश, राजबीर, शेरसिंह, राकेश आदि अनेकों कर्मचारियों ने भाग लिया ।