चुनाव प्रचार खत्म होने में सिर्फ दो दिन बाकी, किस उम्मीदवार का चलेगा जादू

0
26

Faridabad/Alive News : लोकसभा क्षेत्र फरीदाबाद के लिए 12 मई को मतदान होने वाले हैं. 10 मई को चुनाव प्रचार ख़त्म हो जाएगा, मतलब अब प्रत्याशी दो दिन तक ही चुनाव प्रचार कर पाएंगे. फरीदाबाद में तीन उम्मीदवारों के नामों पर सबसे अधिक चर्चा हो रही है – भाजपा के कृष्णपाल, कांग्रेस के अवतार और AAP-JJP के नवीन जयहिन्द.

तीनों उम्मीदवारों में एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ मची हुई है, तीनों नेता ताबड़तोड़ प्रचार करके जनता का ध्यान आकर्षित करने की कोशिश कर रहे हैं. ऐसा लगता है कि तीनों उम्मीदवारों के बीच ही मुख्य मुकाबला है, वैसे तो 26 प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं लेकिन उनमें से अधिकतर सिर्फ नाम कमाने और अपने नाम के आगे लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी की मुहर लगवाने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं.

कृष्णपाल गुर्जर वर्तमान में सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री हैं. वह LLB + ग्रेजुएट हैं. उन्हें राजनीति में लंबा अनुभव है. उनके साथ मोदी लहर भी है, वह काफी मजबूत प्रत्याशी दिख रहे हैं, उनके साथ उनके द्वारा किये गए पाँचों वर्षों के काम भी हैं.

अवतार भड़ाना 8 वीं पास हैं. वह 15 साल तक फरीदाबाद के सांसद रहे हैं और उन्हें भी लंबा राजनीतिक अनुभव है लेकिन कम पढ़ा लिखा होना उनकी कमजोरी है, पहले वाले चुनावों में जनता उम्मीदवारों की शिक्षा पर ध्यान नहीं देती थी लेकिन अब जनता पढ़ी लिखी और समझदार हो गयी है. अब पढ़े लिखे उम्मीदवारों को वरीयता मिलती है.

नवीन जयहिन्द सबसे पढ़े लिखे उम्मीदवार हैं, वह PhD होल्डर हैं और हरियाणा में आप पार्टी के प्रदेशअध्यक्ष भी हैं. उन्होंने सोशल मीडिया का कुशलतापूर्वक इस्तेमाल करके जनता का ध्यान खींचा है, सबसे अंत में उन्हें फरीदाबाद लोकसभा प्रत्याशी बनाया गया था उसके बावजूद भी उन्होंने हाईटेक चुनाव प्रचार किया, टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया और चर्चा में टॉप थ्री में आ गए.

अब देखते हैं कि तीनों उम्मीदवारों में से जनता किस पर भरोसा करती है. 12 मई को मतदान होगा और 23 मई को मतगणना होगी.

Print Friendly, PDF & Email

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here