उफ़…दिल्ली-NCR में सर्दी शुरू, अगले 24 घंटों में और गिरेगा पारा

0
26

New Delhi/Alive News : पहाड़ी राज्यों में हो रही बारिश और बर्फबारी का असर उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में भी दिखना शुरू हो गा है। बृहस्पतिवार सुबह दिल्ली-एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में लोगों को सर्दी का अहसास हुआ। इतना ही नहीं, न्यूनतम और अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई।

वहीं, मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में 23 नवंबर (शुक्रवार) के बाद सर्दी बढ़ने की संभावना है। इसकी वजह इस समय पर्वतीय इलाकों में हो रही बरसात और बर्फबारी को माना जा रहा है। इसके चलते दिल्ली समेत उत्तर भारत के मैदानों में सर्दी में इजाफा होगा।

उधर, स्काईमेट मौसम एजेंसी के मुताबिक 22 नवंबर को दिल्ली सहित उत्तरी-पश्चिमी मैदानों में हल्का कोहरा पड़ने की भी संभावना है। उधर, उत्तरी पाकिस्तान और सटे हुए ताजिकिस्तानी क्षेत्र में एक पश्चिमी विक्षोभ बढ़ता दिखाई दे रहा है।

ठंड बढ़ते ही गर्म कपड़ों की दुकानों पर दिखी रौनक
ठंड बढ़ने के साथ गर्म कपड़ों के बाजार में गर्माहट आने लगी है। नए डिजाइन से लेकर परंपरागत कपड़ों से कनॉट प्लेस, पालिका बाजार व जनपथ के साथ ही चांदनी चौक, करोलबाग व तिब्बती मार्केट गुलजार हो गए हैं। नामी कंपनियों के आउटलेट्स से लेकर छोटी दुकानों पर भी लोग गर्म कपड़ों को देखते और खरीदते देखे जा सकते हैं। सर्दियों से बचने के लिए गर्म टी-शर्ट, स्वेटर, जैकेट, कोट, मफलर व टोपी के साथ ही मोजे समेत अन्य गर्म परिधानों की बिक्री बढ़ गई है। यहां युवाओं को बिल्ली की मुखाकृति वाले स्वेट शर्ट, लॉग श्रग्स, फर वाले जैकेट समेत अन्य डिजाइन वाले गर्म परिधान खूब भा रहे हैं।

यहां बता दें कि अक्टूबर से ही बाजारों में गर्म कपड़ों की आमद शुरू हो गई थी। ये थोक कपड़ा मार्केट गफ्फार और गांधी नगर से दिल्ली के खुदरा बाजारों में पहुंचने लग गए थे, तो लुधियाना से भी गर्म कपड़ों की खेप दिल्ली पहुंची है।

विक्रेताओं के मुताबिक खासकर युवा आकर्षक डिजाइन और रंगों के गर्म परिधान खरीदने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। जनपथ बाजार के एक दुकान पर गर्म कपड़े बेचते राहुल बर्मन ने बताया कि अभी सर्दियों की शुरुआत है। जैसे-जैसे सर्दियां बढ़ेगी मांग में इजाफा होगा। खरीदार अनु मल्होत्र ने बताया कि यहां गर्म कपड़ों की गुणवत्ता अच्छी है और दाम मुनासिब हैं।

Print Friendly, PDF & Email