April 20, 2024

पलवल में महिला सुरक्षा को लेकर ऑपरेशन दुर्गा शुरु

Palwal/Alive News : जिला पलवल पुलिस द्वारा महिला सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक नई पहल की शुरुआत की गई। पुलिस अधीक्षक श्रीमती सुलोचना गजराज ने एन्टी ईव टीजिंग स्क्वायड़ की 4 टीमों का गठन किया है इन चारों टीमों के इंचार्ज उप पुलिस अधीक्षक अभिमन्यु लोहान होंगे जिनके दिशा-निर्देशन व नेतृत्व में यह टीम कार्यवाही करेंगी। इन टीमों में महिला पुलिस अधिकारियों को शामिल किया गया है। पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियो को महिलाओं की सुरक्षा के संबंध में सख्त कदम उठाने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए है।

पुलिस अधीक्षक श्रीमती सुलोचना गजराज ने बताया कि महिला सुरक्षा को लेकर पलवल पुलिस द्वारा ऑपरेशन दुर्गा शुरु किया गया है। उप पुलिस अधीक्षक अभिमन्यु को नोड़ल अफसर नियुक्त किया गया जिनके नेतृत्व में एंटी ईव टीजिंग व ऑपरेशन दुर्गा टीम कार्य करेंगा। यह चार टीमे प्रतिदिन महिला कॉलेजों, कन्या स्कूलों, कोचिंग सेन्टरों, बाजारों, बस स्टेण्ड, पार्कों व अन्य ईव टीजिंग के संभावित स्थानों पर गस्त करेगी तथा महिला/लड़कियो को छेडऩे वाले युवकों व आवारागर्दी करते घूम रहे युवको के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। महिला/लड़कियो के साथ होने वाली छेड़छाड़ को रोकने के लिए शहर के मुख्य महिला कॉलेजो, कन्या स्कूलों व अन्य ईव टीजिंग स्थानों पर महिला पुलिस तैनात की जाएगी। इसके अलावा ईव टीजिंग को रोकने के लिए महिला/छात्राओं को जागरुक भी किया जाएगा। प्रतिदिन स्क्वायड़ कॉलेज/स्कूल का दौरा कर छात्राओं को उनके अधिकारों बारे अवगत कराएगा।

उन्होंने बताया महिला हेल्पलाईन1091 पर प्राप्त होने वाली सभी शिकायतों पर गंभीरता के साथ कार्यवाही का जा रही है। इसके साथ-2 अलग से स्पेशल टीम गठित की गई है जो शाम के समय सड़को पर गस्त करेंगी। सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीने वाले व आवारागर्दी करने वाले के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बताया ऑपरेशन दुर्गा के अभियान के दौरान होडल थाना के अंतर्गत आने वाले आपको ईट भट्टों पर रह रहे मजदूर और उनके परिवार कि महिलाओं व बच्चों को महिला विरुद्ध अपराध के संबंध मे जानकारी दी गई तथा सहायक उप निरीक्षक सुमित्रा देवी व् अनीता ने अपने स्टाफ के साथ रेलवे स्टेशन पलवल पर घूम रहे हैं मनचलों लड़कों को हिदायत देकर छोड़ा गया पुलिस अधीक्षक श्रीमती सुलोचना गजराज ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि महिलाएं/लड़कियां के साथ होने वाली छेड़छाड की घटनाओं का खुलकर विरोध करे। तुरंत पुलिस को सूचना दे।पलवल पुलिस द्वारा तुरंत मौके पर पहुँचकर त्वरित कार्यवाही की जाएगी। आमजन छेडछाड की घटनाओं व मनचले लड़कों के संबंध में जानकारी महिला पुलिस हैल्पलाईन नम्बर 1091 या100 पर दे