April 18, 2024

समाज कल्याण के लिए आशादीप कर रही है उतम कार्य: फुलिया

Kurukshetra/Alive News : उपायुक्त डा. एस एस फुलिया ने कहा कि समाज कल्याण के लिए आशादीप संस्था सराहनीय कार्य कर रही है। इस संस्था के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है। इस प्रकार की संस्थाएं समाज के लोगों को प्रेरणा देने का काम करती है।
इसलिए समाज के अन्य लोगों को समाज सेवा के लिए आगे आना चाहिए। वे शनिवार को खेड़ी मारकंडा के पास आशादीप संस्था के मिड डे होम का शुभारंभ करने के उपरांत लोगों को संबोधित कर रहे थे।
इससे पहले उपायुक्त डा. एस एस फुलिया, विधायक सुभाष सुधा, भाजपा प्रदेश कार्यकारणी के सदस्य जय भगवान शर्मा, संस्था के अध्यक्ष डा. जे पी केसरी, अमरजीत सिंह आनंद, प्रोफेसर एस के गुप्ता ने विधिवत रूप से मिड डे होम का उद्घाटन किया और दीप शिखा प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का आगाज किया। इस दौरान उपायुक्त डा. एस एस फुलिया ने मिड डे होम के प्रशासनिक ब्लाक, होस्टल, डेयरी फार्म, खुंभ फार्म सहित अन्य कक्षों का अवलोकन किया और उपायुक्त ने गायों को चारा भी खिलाया।
इसके बाद संस्था के संस्थापक डा. जे पी केसरी ने सभी मेहमानों को स्मृति चिन्ह भेंट किया।उपायुक्त ने संस्था के संस्थापक डा. जे पी केसरी व टीम के सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि दिव्यांगों की देखभाल करना सबसे बड़ी सेवा है। इस संस्थान में देश के कोने से कोने दिव्यांग बच्चों को शिक्षा व प्रशिक्षण देने का काम किया जा रहा है। इसके लिए विशेष प्रशिक्षण की जरूरत होती है। इन बच्चों को प्रशिक्षण देने के लिए निपुण शिक्षकों को होना जरूरी है।
इस कार्य को आशादीप संस्था बखुबी कर रही है। उन्होंने कहा कि दिव्यांग बच्चों को भी सामान्य बच्चों की तरह जीने का अधिकार है। इसलिए इन बच्चों को प्यार करना चाहिए और इन की भावनाओं को समझना चाहिए। इस संस्था को प्रशासन की तरफ से हर संभव सहयोग दिया जाएगा।विधायक सुभाष सुधा ने कहा कि जो व्यक्ति अपने मां बाप से आर्शीवाद हासिल करता है वह व्यक्ति जीवन के हर लक्ष्य को हासिल कर लेता है।
इस संस्था के लोगों ने थानेसर हलका में दिव्यांगों के लिए देश का सर्वोतम संस्थान बनाकर एक सराहनीय कार्य किया है। इस संस्था को सरकार व प्रशासन की तरफ से पूरा सहयोग किया जाएगा। भाजपा प्रदेश कार्यकारणी सदस्य जय भगवान शर्मा ने कहा कि दिव्यंाग लोगों का पालन पोषण करना सबसे कठिन कार्य है।
आशादीप संस्था के संचालक इस कार्य को सहजता के साथ कर रहे है। इस लिए संस्था के लोगों के योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है।संस्था के संचालक डा. जे पी केसरी ने मेहमानों का स्वागत करते हुए कहा कि इस संस्था में ट्रेन सुपरीवाईजर, 24 घंटे चिकित्सक, मैडीकल सुविधा, शिक्षा, डांस, ड्रामा, संगीत, आर्ट, योगा, जिम, हाबी सेंटर सहित तमाम प्रकार की आधुनकि सुविधाओं की व्यवस्थाएं की गई है।
इसके अलावा डेयरी, फार्मिंग व सुरक्षा की व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए है। इस कार्यक्रम में इंदू चसवाल, अमरजीत सिंह सहित अन्य लोगों ने अपने विचार व्यक्त कर अनुभवों को सांझा किया। इस कार्यक्रम में एस के गुप्ता ने मेहमानों का आभार व्यक्त किया।
इस मौके पर करनैल बाबा, नीना, संगीता जैन, संगीता राठी, भास्कर दूबे, जिला परिषद की उपाध्यक्षा परमजीत कश्यप, ब्लाक समिति के वाईस चेयरमैन सोमनाथ सैनी, पार्षद विशाल शर्मा, जिला समाज कल्याण अधिकारी सुरजीत कौर, सरपंच अग्रेज पाल कश्यप सहित अन्य मेहमान मौजूद थे।