April 24, 2024

आज़ादी के शहजादे संस्था ने शहीद वीरेन्द्रनाथ चटोपाध्य को श्रद्वांजली दी

Faridabad/Alive News : आज़ादी के शहजादे संस्था ने आज सैक्टर 10 महेश पाहूजा के कार्यालय में शहीद वीरेन्द्रनाथ चटोपाध्य का शहीदी दिवस व दादाबाई नौरोजी की जयंती मनाई गई । संगरक्षक वासदेव अरोड़ा ने कहा कि दादाबाई नौरोजी को स्वतंत्रता आन्दोलन के समय सबसे महत्वपूर्ण क्रांतिकारी माना जाता था । उनहोने देश की आज़ादी के हर आन्दोलन में भाग लिया ।

संस्था के संस्थापक हरीश चन्द्र आज़ाद ने शहीद वीेरेन्द्रनाथ चटोपाध्य को श्रद्वांजली देते हुए बताया कि चटोपाध्य भारत के सबसे हिसंक आज़ादी के शहजादे संस्था ने शहीद वीरेन्द्रनाथ चटोपाध्य को श्रद्वांजली दी के नाम से जाने जाते थे उनके जीवन का एक ही उद्वेश्य था अग्रेंजो को भारत से उखाड़ फैंकना वह अपने क्रांतीकारी विचारों को जन-जन तक पहुचाने के लिये तलवार नामक पत्रिका भी प्रकाशित करते थे उनकी क्रांतिकारी गतिविधियों से तंग आकर अंग्रेजी हूकूमत ने उनको 15 जुलाई 1937 को गिरफतार किया और उन पर मुकदमा चलाया गया और उनको मौत की सजा दी गई तथा 2 सितम्बर को उनको मौत के घाट उतार दिया गया ।

 श्रधांजली देने वालों में गोल्डन ऐज़ संस्था से तिलक राज शर्मा, महेश गुप्ता, आर के शर्मा, महेश पाहूजा, आरएस डागर, दीपक छाबड़ा, जगजीत कौर, राकेश मदान, सुमन भाटिया, सीमा शर्मा, जगजीत कौर, सावित्री तंवर, सुनील गुप्ता, मोनिक आज़ाद, विष्णुगप्ता, राकेश ठकुराल,चन्द्रस्वामी आदि उपस्थित थे ।