Faridabad/Alive News : हॉकी के जादूगर के नाम से दुनिया भर में मशहूर मेजर ध्यानचंद को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न देने की मांग को लेकर फरीदाबाद के युवाओं ने अपनी आवाज उठाई है। युवाओं के संगठन जज्बा फाउंडेशन ने राजकीय महाविद्यालय(नेहरू कॉलेज) में मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस को राष्ट्रीय खेल दिवस के रुप में मनाया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

छात्रों ने मेजर ध्यानचंद को भारत रतन पुरस्कार एवं राष्ट्र खेल दिवस पर कॉलेज प्रांगण में खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन करवाने के लिए उपप्राचार्य अनीता गोगर को ज्ञापन दिया।

इस अवसर पर युवा आगाज संगठन से छात्र अजय डागर ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि वो स्कूल और कॉलेजों में जाकर खेल दिवस के बारे में छात्रों को जानकारी देंगे।

जज्बा फाउंडेशन से छात्र हिमांशु ने बताया कि भारत के महानतम हॉकी खिलाड़ी ध्यानचंद को भारत रत्न के लिए लगातार नजरअंदाज किया जाता रहा है लेकिन इस वर्ष 29 अगस्त को उनके जन्मदिवस पर हम उन्हें भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग करते हैं। हम सभी युवाओं को मेजर ध्यानचंद को अपने जीवन का प्रेरणा स्त्रोत मानना चाहिए।

युवाओं ने प्रण लिया कि अब हम सभी युवाओं द्वारा जिले के प्रत्येक स्कूल व कॉलेजों में जाकर खेल अध्यापकों से मुलाकात कर उन्हें राष्ट्रीय खेल दिवस के बारे में जानकारी देंगे। इस अवसर पर प्रोफेसर डॉक्टर राकेश पाठक, डॉक्टर प्रतिभा चौहान, ओपी रावत, नेता अजय डागर, हिमांशु ,गौरव, आदित्य झा ,नर्मदा ,पूजा मेहरा, पिंकी ,सपना ,अभिषेक देशवाल जसवंत पंवार , कुलदीप, प्रवेश,विमलेश संजय आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here