April 20, 2024

राष्ट्र निर्माण पर जिलास्तरीय भाषण प्रतियोगिता आयोजित

Faridabad/Alive News : नेहरू युवा केन्द्र फरीदाबाद के तत्वावधान में राजकीय सीनियर सैकेण्डरी स्कूल एनआईटी-3 में देश भक्ति एवं राष्ट्र निर्माण में युवाओं की भूमिका विषय पर जिलास्तरीय भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें सचिन ने प्रथम, निकिता ने द्वितीय एवं सोनिया ने तृतीय स्थान प्राप्त किया।

प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागी को 5 हजार द्वितीय को 2 हजार व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले को एक हजार रूपये का पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र दिए गए। निर्णायक दल में रिटायर्ड डी.ओ. एवं कवि मंजीत सिंह, अध्यापक अनिता शर्मा व कृष्णा थे।

कार्यक्रम के प्रारम्भ में नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा समन्वयक सुनील कौशिक ने नेहरू युवा केन्द्र के कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से अवगत कराते हुए बताया कि उपरोक्त प्रतियोगिता राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर भी आयोजित की जायेंगी। जिले में प्रथम स्थान प्राप्त प्रतिभागी राज्य स्तर पर भाग लेगा तथा राज्य स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त प्रतिभागी राष्ट्रीय स्तर पर भाग लेगा। जहां प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त प्रतिभागी को क्रमश: 2 लाख, 1 लाख व 50 हजार रूपये की पुरस्कार राशि प्रदान की जायेगी। कार्यक्रम का संचालन करते हुए नेहरू युवा केन्द्र फरीदाबाद के लेखाकार वसीम वारिस ने प्रतियोगिता के नियमों से अवगत कराया।

कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में सुशील कान्हवा, कोर्डिनेटर एन.एस.एस. ने उपस्थित होकर युवाओं को समाज सेवा व देश भक्ति के बारे में बताया। कार्यक्रम में राजकीय सीनियर सैकेण्ड्री स्कूल के प्राधानाचार्य मदान ने विशेष सहयोग किया। कार्यकम में जिले के विभिन्न गांवों से आये प्रतिभागियों के अलावा केशव गौड़, आशा, नीरज, राजू कुलदीप, इन्द्रजीत, ललित, दीपक व वसीम ने उपस्थित होकर कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग किया।